Create
Notifications

एडम गिलक्रिस्ट ने भी जस्टिन लैंगर के इस्तीफे को लेकर दी तीखी प्रतिक्रिया

Australian Cricket Hall of Fame Presentation
Australian Cricket Hall of Fame Presentation
सावन गुप्ता

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के हेड कोच पद से इस्तीफे के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में भूचाल आया हुआ है। पूर्व क्रिकेटर लगातार इसकी आलोचना कर रहे हैं और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और पैट कमिंस पर सवाल उठा रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) का नाम भी जुड़ गया है। गिलक्रिस्ट ने लैंगर के इस्तीफ के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की है।

जस्टिन लैंगर ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज जीतने के बाद हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया। उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 4-0 से हराया था लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाया। जस्टिन लैंगर ने आरोप लगाया था कि कुछ सीनियर प्लेयर और सपोर्ट स्टाफ मेंबर थे जो नहीं चाहते थे कि वो कोच बने रहें और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो फैसला लिया है उसका वो सम्मान करते हैं।

जस्टिन लैंगर का साथ किसी ने नहीं दिया - एडम गिलक्रिस्ट

गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की जमकर आलोचना की और कहा कि किसी भी सदस्य ने लैंगर के साथ खड़े होने की इच्छा नहीं जताई। एसईएन रेडियो से बातचीत में उन्होंने कहा,

जस्टिन लैंगर को कुछ खास लोगों द्वारा काफी खराब बताया गया जोकि वो नहीं हैं। अगर किसी के साथ ऐसा होता है तो उसके ऊपर व्यक्तिगत तौर पर और उसकी फैमिली पर कितना बुरा असर पड़ेगा। मैं ये विश्वास नहीं कर पा रहा हूं कि कोई भी शख्स लैंगर का साथ देने के लिए आगे नहीं आया। पिछले कुछ सालों से जिस तरह के फैसले लिए जा रहे हैं उससे मैं हैरान हूं।

आपको बता दें कि जस्टिन लैंगर को 2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हे़ड कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...