Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: 2001 कोलकाता टेस्ट मैच के बाद हमें अपने खेलने के तरीके में बदलाव करना पड़ा था-एडम गिलक्रिस्ट 

  • गिलक्रिस्ट ने हरभजन सिंह को अपने करियर का सबसे मुश्किल गेंदबाज बताया
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:01 IST

एडम गिलक्रिस्ट
एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने 2001 में भारत के खिलाफ कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने खेलने के तरीके में बदलाव करना पड़ा था। इसके साथ ही उन्होंने हरभजन सिंह को अपने करियर का सबसे मुश्किल गेंदबाज बताया।

Cricket.com.au में गिलक्रिस्ट ने कहा कि मुंबई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मैंने शतक लगाया था। उसके बाद मुझे चीजें काफी आसान लगी थीं। मुंबई टेस्ट मैच में 99 रन पर हमारे 5 विकेट गिर गए थे। उसके बाद मैं बल्लेबाजी के लिए गया और 80 गेंद पर शतक बना दिया। हम लोग सिर्फ 3 दिन में मैच जीत गए। मुझे लगा कि ये सब काफी आसान है लेकिन मैं वहां काफी गलत था। अगले टेस्ट मैच में वास्तविकता मेरे सामने आ गई।

जब सीरीज खत्म हुई तब हमें एहसास हुआ कि हमारे खेलने के तरीके में बदलाव करना होगा। हम केवल अटैक करके ही नहीं खेल सकते हैं। जरुरत पड़ने पर हमें डिफेंसिव गेम भी खेलना होगा, क्योंकि हर परिस्थिति में अटैक हमेशा काम नहीं आएगा। गिलक्रिस्ट ने कहा कि हरभजन सिंह ने क्या जबरदस्त गेंदबाजी की थी। मेरे पूरे करियर में हरभजन सिंह मेरे लिए सबसे मुश्कि।

ये भी पढ़ें : 1 बजे से 8 बजे तक खेला जाएगा भारत और बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच

आपको बता दें कि 2001 में कोलकाता के ईडेन गार्डेन में हुए उस ऐतिहासिक मैच में वीवीएस लक्ष्मण ने 281 रनों की पारी खेली थी। फॉलोऑन खेलने के बावजूद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उस मैच में हराया था और लगातार 16 टेस्ट मैच जीतकर आ रही कंगारू टीम के विजय रथ को रोक दिया था। हरभजन सिंह ने 3 मैचों में 32 विकेट चटकाए थे और हैट्रिक भी लिया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 13 Nov 2019, 13:34 IST
Advertisement
Fetching more content...