भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर अहम अपडेट

Nitesh
ऑस्ट्रेलिया  vs भारत
ऑस्ट्रेलिया vs भारत

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर अहम खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एडिलेड का ऑनसाइट होटल ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बायो-सिक्योर बबल का काम करेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को ऐलान किया कि इंग्लैंड दौरे से वापस लौटने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम वापस आकर क्वांरटीन में रहेगी।

इंग्लैंड दौरे पर गए ऑस्ट्रेलिया के जो खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं वो वापस आकर एडिलेड ओवल में ही रहेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे खत्म होने के बाद ये सभी खिलाड़ी सीधे एडिलेड आकर क्वांरटीन होंगे और भारत के खिलाफ सीरीज के लिए तैयारी करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के ये सभी खिलाड़ी एडिलेड में अपने क्वांरटीन पीरियड के दौरान ट्रेनिंग भी कर सकते हैं। नाथन लियोन, मिचेल स्टार्क, मार्नस लैबुशेन और मैथ्यू वेड जैसे प्लेयर्स के लिए एडिलेड में क्वांरटीन के दौरान ही भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए उनकी तैयारियां शुरु हो जाएंगी।

cricket.com.au. में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने कहा कि वो भारत के खिलाफ सीरीज के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ये बिल्कुल भी एशेज की तरह होगा। अगर आप भारतीय टीम की बात करें तो उनके पास कई बड़े प्लेयर हैं तो ये हमारे लिए काफी बड़ी चुनौती होने वाली है।

आपको बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम दोनों के सदस्यों को क्वारंटीन नियमों में कोई ख़ास राहत नहीं दी जाएगी। भारतीय टीम के खिलाड़ियों को एडिलेड में जाने के बाद रूटीन कार्यों की अनुमति दी जाएगी लेकिन उन्हें 3 से 4 ग्रुप में बांट दिया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 23-25 सदस्यीय भारतीय टीम चुने जाने की उम्मीद

वहीं ये भी खबर आई थी कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 23-25 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत में कहा था कि बाहर से नेट गेंदबाजों को बुलाने की जरुरत नहीं है। अगर इंडिया ए के गेंदबाज जाते हैं तो फिर इससे बायो-सिक्योर बबल में फर्स्ट क्लास मैच भी खेले जा सकते हैं।

इस बात की पूरी संभावना है कि सपोर्ट स्टाफ, हेड कोच रवि शास्त्री और जो भी खिलाड़ी आईपीएल प्लेऑफ का हिस्सा नहीं होंगे वो अक्टूबर के आखिर या नवंबर के पहले हफ्ते तक डायेरक्ट ऑस्ट्रेलिया चले जाएंगे। वहीं आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी उसके बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे और वहां पर उन्हें बायो-सिक्योर बबल में डाल दिया जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now