Create

अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स को दूसरे वनडे में हराकर सीरीज में बनाई 2-0 की विजयी बढ़त

अफगानिस्तान ने हर विभाग में बेहतरीन खेल दिखाया
अफगानिस्तान ने हर विभाग में बेहतरीन खेल दिखाया

अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan Team) ने दूसरे एकदिवसीय मैच में नीदरलैंड्स (Netherlands) की टीम को 48 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 6 विकेट पर 237 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए नीदरलैंड्स की टीम 48वें ओवर में 189 रन बनाकर आउट हो गई।

अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित नहीं हुआ। उस्मान गनी गोल्डन डक पर आउट हो गए। उनके बाद रहमत शाह और गुरबाज ने दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की भागीदारी की। इस बीच रहमत भी 35 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। यह से शाहिदी और गुरबाज ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। गुरबाज अपना शतक बनाने के बाद 103 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। शाहीदी ने भी 54 रन की पारी खेली। नजीबुल्लाह 20 रन बनाकर नाबाद रहे और अफगानिस्तान की टीम का स्कोर 6 विकेट पर 237 रन बनाने में सफल रही। नीदरलैंड्स की टीम के लिए फ्रेड क्लासेन और फिलिप बोइसवेन ने 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए नीदरलैंड्स ने मूसा अहमद का विकेट गंवाया। वह 6 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। उनके बाद कॉलिन एकरमैन भी 5 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। यहाँ से बैस डी लीड और स्कॉट एडवर्ड्स के बीच 90 रन की साझेदारी हुई। डी लीड 34 रन बनाकर आउट हो गए। एडवर्ड्स भी 86 रन के निजी स्कोर पर चलते बने और यहाँ से अन्य बल्लेबाज भी एक के बाद एक आउट होकर मैदान से बाहर चलते बने और टीम 189 रन पर सिमट गई। इस तरह अफगानिस्तान ने मैच जीत लिया। मुजीब उर रहमान ने 4 विकेट हासिल किये। फरीद अहमद मलिक ने 2 विकेट चटकाए। रहमानुल्लाह गुरबाज को शतक के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान: 237/6

नीदरलैंड्स: 189/10

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment