अफगानिस्तान ने पहले वनडे में नीदरलैंड्स को हराया, राशिद खान की धाकड़ गेंदबाजी

अफगानिस्तान की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी की
अफगानिस्तान की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी की

अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने नीदरलैंड्स (Netherlands) की टीम को 36 रनों के अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 8 विकेट पर 222 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए नीदरलैंड्स की टीम 48 ओवर में 186 रन बनाकर आउट हो गई। हशमतुल्लाह शाहिदी को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और अफगानिस्तान के बल्लेबाज गुरबाज को 13 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद रहमत शाह और उस्मान गनी ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। इस बीच गनी 24 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से रहमत और शाहिदी ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस बीच रहमत अपने अर्धशतक के बाद 70 रन के निजी स्कोर पर चलते बने लेकिन शाहिदी ने टिककर खेलते हुए 94 गेंद में 73 रन की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 8 विकेट पर 222 रनों तक पहुँचाया। नीदरलैंड्स के लिए ब्रेंडन ग्लोवर ने 3 विकेट हासिल किये। उनके अलावा फ्रेड क्लासेन ने भी 2 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए नीदरलैंड्स ने मूसा अहमद को सबसे पहले आउट किया। वह 11 रन बनाकर चलते बने। उनके बाद कॉलिन एकरमैन 10 और बैस डी लीड 9 रन बनाकर आउट हो गए। विकेट गिरने का यह सिलसिला लगातार चलता रहा। हालांकि स्कॉट एडवर्ड्स एक छोर पर खड़े होकर 68 रन की पारी खेली। उनके अलावा पीटर सिलार ने भी 32 रनों की पारी खेली। इस तरह नीदरलैंड्स की टीम 186 रन के कुल स्कोर पर आउट होकर मैच हार गई। अफगानिस्तान की टीम के लिए राशिद खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। उनके अलावा यामिन अहमदजई और मुजीब उर रहमान ने 2-2 विकेट हासिल किये। हशमतुल्लाह शाहिदी को जबरदस्त पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान: 222/8

नीदरलैंड्स: 186/10

Quick Links

App download animated image Get the free App now