COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
1.19K   //    12 Mar 2019, 21:45 IST

Enter caption

आयरलैंड के खिलाफ 15 मार्च से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया। 16 सदस्यीय टीम में स्पिन गेंदबाज जाहिर खान और तेज गेंदबाज सईद शिरज़ाद को भी शामिल किया गया है।

जाहिर को शुरू में टेस्ट के लिए नहीं चुना गया था क्योंकि एसीबी को उनकी फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार था। लेकिन अब जब ज़हीर को फिट घोषित कर दिया गया है, तो वह देहरादून में टीम के साथ जुड़ेंगे। उनके नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 34 विकेट हैं जो उन्होंने 13.14 की औसत से सात मैचों में लिए हैं। वहीं 24 वर्षीय शिरजाद ने 15 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, इस बीच उन्होंने 25.38 की औसत से 49 विकेट लिए हैं।

अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता दौलत अहमदजई ने टीम में दो खिलाड़ियों को शामिल करते हुए कहा, "जहीर खान और सैयद शिरजाद दोनों के पास प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बहुत अच्छे गेंदबाजी रिकॉर्ड हैं और उन्होंने अफगानिस्तान के लिए आईसीसी इंटरकांटिनेंटल कप में खेला है।"

"हम शुरुआती 14 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा करते समय जहीर की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार कर रहे थे और अब जब वह पूरी तरह से फिट हैं, तो हमने उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला किया है। सैयद शिरज़ाद को टीम में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में जोड़ा गया है।"

यह भारत में अफगानिस्तान का दूसरा टेस्ट होगा, लेकिन पहली बार अफगानिस्तान किसी टेस्ट की मेजबानी करेगा, क्योंकि देहरादून का मैदान अफगानिस्तान का घरेलू मैदान है। वहीं दूसरी तरफ आयरलैंड के लिए यह उनका पहला विदेशी टेस्ट दौरा होगा, इससे पहले आयरलैंड ने पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ डबलिन में अपना एकमात्र टेस्ट खेला था।

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार से है

असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), इहसानुल्लाह जनत, जावेद अहमदी, रहमत शाह, नासिर जमाल, हसमतुल्लाह शाहिदी, इकरम अली खिल, मोहम्मद नबी, राशिद खान, वफ़ादार मोमंद, यामीन अहमदज़ई, शराफुद्दीन अशरफ, वकार सलामखेल , जाहिर खान, सईद शिरज़ाद।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाए

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...