Create

आयरलैंड दौरे के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ियों को मिली जगह

New Zealand v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
New Zealand v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
सावन गुप्ता

आयरलैंड (Ireland Cricket Team) के खिलाफ 9 अगस्त से शुरू होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Cricket Team) का ऐलान हो गया है। इस टूर के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है और दिग्गज अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी टीम की अगुवाई करेंगे। युवा गेंदबाज मुजीब उर रहमान को रिजर्व में रखा गया है क्योंकि उन्हें अभी तक वीजा नहीं मिल पाया है। हालांकि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर नूर मलिकजई ने कहा है कि जैसे ही मुजीब को वीजा मिलता है उन्हें मेन टीम में शामिल कर लिया जाएगा।

आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टी20 और अफगानिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान पहले ही कर दिया है। अफगानिस्तान की टीम अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। उन्हें ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। वहीं आयरलैंड को सुपर 12 में क्वालीफाई करने के लिए वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे से मुकाबले खेलने होंगे।

अफगानिस्तान टीम के चीफ सेलेक्टर नूर मलिकजई ने टीम चयन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हालिया दौरों पर हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। आयरलैंड के खिलाफ भी हम बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। मुजीब उर रहमान का वीजा अभी तक नहीं आया है और इसीलिए उन्हें रिजर्व प्लेयर्स में रखा गया है। एक बार ये समस्या ठीक हो जाने पर उन्हें मेन टीम में शामिल कर लिया जाएगा।

आयरलैंड सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है

मोहम्मद नबी (कप्तान), अफसर जजई, अजमतुल्लाह ओमारजई, दारविश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, हशमतुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादराण, करीम जनत, नजीबुल्लाह जादराण, नवीन उल हक, नूर अहमद, रहमानुल्लाह गुरबाज, राशिद खान और शराफुद्दीन अशरफ।
रिजर्व प्लेयर्स - मुजीब उर रहमान, निजत मसूद, कैस अहमद और उस्मान घनी।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...