Create
Notifications

अफगानिस्‍तान ने पूर्व ऑलराउंडर मीरवाइज अशरफ को नया क्रिकेट प्रमुख नियुक्‍त किया

मीरवाइज अशरफ को अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने कार्यवाहक चेयरमैन नियुक्‍त किया
मीरवाइज अशरफ को अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने कार्यवाहक चेयरमैन नियुक्‍त किया
Vivek Goel
FEATURED WRITER

तालिबान ने बुधवार को पूर्व ऑलराउंडर मीरवाइज अशरफ (Mirwais Ashraf) को अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket board) का कार्यवाहक चेयरमैन नियुक्‍त किया जो अजीजुल्‍लाह फजली (Azizullah Fazli) की जगह लेंगे। फजली ने दो महीने तक जिम्‍मेदारी संभाली। अफगानिस्‍तान मीडिया की रिपोर्ट में बताया गया कि मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) के दौरान राष्‍ट्रीय खिलाड़‍ियों ने अबुधाबी में तालिबानी अधिकारियों से बातचीत करके मांग की, जिसके बाद यह फैसला लिया गया।

तालिबान ने बयान में कहा, 'अफगानिस्‍तान के इस्‍लामिक अमीरात के प्रधानमंत्री ने मीरवाइज अशरफ को अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का कार्यवाहक चेयरमैन नियुक्‍त किया है।'

अशरफ ने 46 वनडे और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अफगानिस्‍तान टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। उन्‍होंने आखिरी मुकाबला 2016 में खेला था। अफगानिस्‍तन की टीम मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर 12 चरण से बाहर हो गई है। मोहम्‍मद नबी ने अपने पांच में से दो मैच जीते। उसे पाकिस्‍तान, भारत और न्‍यूजीलैंड से शिकस्‍त मिली।

अफगानिस्‍तान के हालात ठीक नहीं

अमेरिका और नाटो टुकड़‍ियों के हटने के बाद तालिबान ने अफगानिस्‍तान में कब्‍जा किया, जिसके बाद देश में राजनीतिक और क्रिकेट के हालात उथल-पुथल हुए।

महिलाओं को क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं देने पर तालिबान के सख्त रुख ने अफगान टीम को प्रतिबंधित करने के लिए प्रेरित किया, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन का मानना है कि टीमें उन्हें खेलने से मना कर देंगी।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने शुक्रवार को अफगानिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच स्‍थगित किया। दोनों देशों को इस महीने के आखिर में ब्रिस्‍बेन में ऐतिहासिक टेस्‍ट मैच खेलना था। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने कहा कि एक बार स्थिति साफ हो जाए, उसके बाद ही वो मैच की मेजबानी करेगा।

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद, जिसके नियम है कि सभी सदस्‍य देशों की पुरुष और महिला टीमें दोनों होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि इस महीने के आखिर में होने वाली बोर्ड की बैठक में वो इस मामले पर विचार करेंगे। एसीबी ने तब भी जिंबाब्‍वे दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए टीम की घोषणा की है। मैचों की तारीख अभी तय होना बाकी है।


Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now