अगर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने रन बनाए तो फिर...पहले टी20 मैच को लेकर आया बड़ा बयान

अफगानिस्तान के पास कई बेहतरीन बल्लेबाज हैं
अफगानिस्तान के पास कई बेहतरीन बल्लेबाज हैं

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच मोहाली में होने वाले पहले टी20 मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर इस मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने रन बनाए तो फिर मुकाबला काफी कड़ा हो सकता है और एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है।

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। अफगानिस्तान की टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारत के दौरे पर आई है। लगभग एक साल के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी हुई है, लेकिन कोहली दूसरे टी20 से उपलब्ध होंगे। दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम बड़ा उलटफेर करने की ताक में होगी।

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को बेहतर खेलना होगा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर अफगानिस्तान बेहतर बल्लेबाजी करे तो फिर भारत के सामने वो कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं। आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

अफगानिस्तान बहुत बड़ी टीम के साथ इस सीरीज में खेलने आई है। रहमानुल्लाह गुरबाज से लेकर गुलबदीन नईब तक उनके पास काफी खिलाड़ी मौजूद हैं। ज्यादा दबाव अफगानिस्तान की बल्लेबाजी पर होगा, क्योंकि गेंदबाजी तो वो काफी अच्छी करते हैं। बैटिंग में अगर रहमानुल्लाह गुरबाज का बल्ला चल गया तो फिर रहमानुल्लाह, शुभानल्लाह और माशाअल्लाह बन जाएंगे। उन्हें मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों से सपोर्ट की जरूरत होगी। अगर अफगानिस्तान के बल्लेबाज रन बनाते हैं तो फिर ये मुकाबला देखने लायक होगा।

आपको बता दें कि इंडिया और अफगानिस्तान के बीच अभी तक 5 मैच खेले गये हैं, जिसमें भारतीय टीम 4-0 से आगे है और एक मैच रद्द हुआ था। टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए ये मुकाबले काफी अहम हैं। हर एक खिलाड़ी चाहेगा कि वो बेहतर प्रदर्शन करे ताकि वर्ल्ड कप के लिए उसकी दावेदारी मजबूत हो।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता