Create
Notifications

अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को अंतिम वनडे में हराकर सीरीज 3-0 से जीती

अफगानिस्तान की टीम ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया
अफगानिस्तान की टीम ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया
निरंजन

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 4 विकेट से हराते हुए सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 44.5 ओवर में 135 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 37.4 ओवर में 6 विकेट पर 137 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। राशिद खान को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। रहमत शाह प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने गए।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। जिम्बाब्वे की टीम के बल्लेबाज अफगान गेंदबाजों के सामने टिकने में असमर्थ थे। मैधेवेरे (5) के रूप में पहला विकेट गिरने के बाद जिम्बाब्वे की टीम ने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए। एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते चले गए। हालांकि सिकंदर रज़ा ने क्रीज पर टिककर खेलने का प्रयास करते हुए 38 रन बनाए। अन्य सभी बल्लेबाज राशिद खान और नबी जैसे गेंदबाजों के खिलाफ फ्लॉप रहे और टीम 135 रन बनाकर आउट हो गई। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने 3 और मोहम्मद नबी ने 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए अफगानिस्तान ने रहमानुल्लाह गुरबाज का विकेट गंवाया। वह 7 रन बनाकर चलते बने। उनके बाद इब्राहिम जादरान भी 8 रन बनाकर आउट हो गए। रहमत शाह 17 और नजीबुल्लाह जादरान 9 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह अफगानिस्तान ने भी लगातार विकेट गंवाए। इस बीच हशमतुल्लाह शाहिदी ने 38 और मोहम्मद नबी ने 34* रन बनाते हुए अफगानिस्तान की टीम को लक्ष्य तक पहुँचाया। अफगान टीम ने 6 विकेट पर 137 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। सीरीज भी अफगानिस्तान ने 3-0 से अपने नाम कर ली।

संक्षिप्त स्कोर

जिम्बाब्वे: 135/10

अफगानिस्तान: 137/6


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...