Create
Notifications

अफगानिस्तान ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को बड़े अंतर से हराया

नबी ने अफगानिस्तान के लिए घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
नबी ने अफगानिस्तान के लिए घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
Naveen Sharma

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को पहले एकदिवसीय मुकाबले में 60 रनों के अंतर से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने 5 विकेट पर 276 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 216 रन बनाकर आउट हो गई। रहमत शाह को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ। अफगान ओपनर इब्राहिम जाद्रान 5 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। उनके बाद गुरबाज भी 17 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से रहमत शाह और शाहिदी ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। रहमत शाह शतक के पास जाकर 94 रन पर आउट हो गए। शाहिदी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ और वह 88 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। निचले क्रम से राशिद खान ने 17 गेंद पर नाबाद 39 रन बनाए और अफगानिस्तान का स्कोर 5 विकेट पर 276 रन तक पहुँचाया। जिम्बाब्वे के लिए मुजराबानी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की शुरुआत भी खराब रही। चकाबवा 1 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। यहाँ से इनोसेंट कैया और क्रैग इरविन ने अर्धशतकीय भागीदारी की। इरविन 30 और इनोसेंट 39 रन बनाकर आउट हो गए। इससे स्थिति खराब हो गई। कुछ विकेट और भी गिरे। इस दौरान सिकंदर रजा ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की लेकिन लेकिन अन्य बल्लेबाजों से सहयोग नहीं मिला। रजा ने 67 रन की पारी खेली और जिम्बाब्वे की टीम अंतिम गेंद पर 216 रन बनाकर आउट हो गई। अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान: 276/5

जिम्बाब्वे: 216/10


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...