Create
Notifications

अफगानिस्तान के गेंदबाजी कोच शॉन टैट ने दिया इस्तीफ़ा

शॉन टैट ने से पहले हेड कोच लांस क्लूजनर ने पद छोड़ा था
शॉन टैट ने से पहले हेड कोच लांस क्लूजनर ने पद छोड़ा था
निरंजन

लांस कलूजनर के बाद अब शॉन टैट ने भी अफगानिस्तान के कोचिंग स्टाफ से इस्तीफ़ा दे दिया है। टैट को अफगानिस्तान की टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया था। अब उन्होंने भी पद छोड़ दिया है। अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए कुछ भी सही नहीं चल रहा है। देश पर तालिबान का कब्जा होने के बाद से क्रिकेटिंग पदों पर फेरबदल देखने को मिला है।

क्लूजनर ने सोमवार को पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की, लेकिन वह अपने अनुबंध को देखेंगे, जो कैलेंडर वर्ष के अंत तक चलने वाला है।

शॉन टैट ने बयान जारी कर कहा कि मुझे टीम के साथ काम करने में काफी मजा आया है, खासकर युवा अफगान तेज गेंदबाजों के साथ, जिनके बारे में मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि उनका भविष्य बहुत अच्छा है। लांस क्लूजनर (मेरे कार्यकाल के दौरान अफगानिस्तान के मुख्य कोच) जैसे महान क्रिकेट दिमाग तक एक्सेस मिलना परम खुशी की बात है।

शॉन टैट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से लेवल दो सर्टिफाइड हैं। कोचिंग के लिए यह लेवल उपयुक्त माना जाता है। अफगानिस्तान की टीम के लिए उन्हें पांच महीने अनुबंध के तौर पर गेंदबाजी कोच रखा गया था। टैट ने भारतीय घरेलू क्रिकेट में पांडिचेरी के साथ भी कोचिंग डील साइन की थी।

अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा खेल दिखाया था। बड़ी टीमों के खिलाफ भी अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने दमखम दिखाते हुए अपना बेस्ट देना का प्रयास किया। इस दौरान उनके लिए काफी लम्बे समय तक खेलने वाले असगर अफगान ने संन्यास भी लिया। तीनों प्रारूप में असगर अफगान ने टीम की कप्तानी की थी।

अफगानिस्तान की टीम को इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इसे बाद में रद्द करने का निर्णय लिया। देखना होगा कि कोचिंग स्टाफ में नए नाम कौन से होंगे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...