Create
Notifications

अफगानिस्तान की टीम वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के साथ खेल सकती है टी20 त्रिकोणीय सीरीज

ICC World Twenty20 India 2016:  England v Afghanistan
ICC World Twenty20 India 2016: England v Afghanistan
ANALYST

खबरों के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) से पहले अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) और वेस्टइंडीज (West Indies) को साथ लेते हुए अफगानिस्तान (Afghanistan) एक त्रिकोणीय टी20 सीरीज की मेजबानी कर सकता है। पहले भी ऐसी खबरें आई थी कि टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट वेस्टइंडीज से बातचीत कर रहा है।

नवम्बर में अफगानिस्तान की टीम को एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इस समय अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के कारण स्थिति ठीक नहीं है। हालांकि तालिबान ने कहा है कि वे क्रिकेट को किसी तरह से प्रभावित करने का प्रयास नहीं करेंगे।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ हामिद शिनवारी को उम्मीद है कि अफगानिस्तान में जल्दी ही क्रिकेट गतिविधियाँ फिर से शुरू होंगी। ESPNCricinfo से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि हमारी टीम त्रिकोणीय सीरीज में खेलने के लिए विदेश यात्रा करेगी और हम दो महत्वपूर्ण देशों ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज को अकोमोडेट कर सकते हैं। हम इस श्रृंखला को अरब देशों में से एक में आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, शायद कतर या संयुक्त अरब अमीरात में से कोई एक देश हो सकता है। यह अभी भी तय नहीं हुआ है। वेन्यू की उपलब्धता पर सीरीज आयोजन की पुष्टि हो जाएगी।

राशिद खान आईपीएल में खेलेंगे
राशिद खान आईपीएल में खेलेंगे

अगर यह त्रिकोणीय सीरीज आयोजित होने की पुष्टि हो जाती है, तो इसके समय में आईपीएल के साथ टकराव होने की पूरी आशंका रहेगी। अक्टूबर के दो सप्ताह तक आईपीएल चलेगा और बाद में टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा। ऐसे में त्रिकोणीय सीरीज का सीधा टकराव आईपीएल से हो सकता है। अहम बात यह भी है कि इन तीनों ही देशों के प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे होंगे। ऐसे में सीरीज आयोजन के लिए क्या रणनीति रहेगी, यह देखने वाली बात होगी।

इससे पहले अफगानिस्तान की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ भी सीमित ओवर सीरीज खेलनी थी लेकिन तालिबान के आने से वहां की फ्लाइट व्यवस्था चरमरा गई और खिलाड़ियों के वीजा आदि कई चीजों पर समस्या देखी है। अंत में सीरीज को रद्द कर दिया गया। श्रीलंका में उस सीरीज के मुकाबले खेले जाने थे।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now