Create

जिम्बाब्वे को टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

तीन मैचों की टी20 सीरीज में जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप करने के बाद अफगानिस्तान की टीम
तीन मैचों की टी20 सीरीज में जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप करने के बाद अफगानिस्तान की टीम
Neeraj Pandey

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। हरारे में खेली गई इस सीरीज में मेहमान टीम का प्रदर्शन जोरदार रहा था। खास तौर से सीरीज के आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने जोरदार काम किया था। 125 रन ही बना पाने के बावजूद अफगानिस्तान ने गेंदबाजों के दम पर 35 रनों से मुकाबला जीत लिया था। मैच जीतने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। नबी ने कहा,

हमने तीनों मैच जीतने का प्लान बनाया था तो इससे काफी खुशी हो रही है। मुझे पता था कि रन बनाना आसान नहीं होगा और यही कारण था कि हमने अधिक स्पिनर उतारे थे। उनके खिलाफ रन बनाना कठिन था। हमारी टीम में 15 क्वालिटी खिलाड़ी हैं और हमने सभी को मौका देने की कोशिश की थी। हमें भविष्य के लिए प्लान बनाना होगा और मैच-अप के हिसाब से खेलना होगा।

इस तरह अफगानिस्तान ने जीता आखिरी मैच

आखिरी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 125/8 का स्कोर बनाया था। अफगानिस्तान की ओर से कप्तान नबी ने 30 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली थी और सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। अफसर जजई ने 24 और इहशानुल्लाह जनत ने भी 20 रनों का योगदान किया था। जिम्बाब्वे की ओर से दो गेंदबाजों ने दो-दो विकेट हासिल किए थे।

स्कोर का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे ने पावरप्ले खत्म होने तक 40 के स्कोर पर एक विकेट गंवाया था। इसी स्कोर पर ही उन्हें दूसरा झटका भी लगा था। इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे नूर अली जादरान ने धारदार गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को 56 के स्कोर तक ही सात झटके दे दिए थे। नूर ने चार ओवरों में केवल 10 रन खर्च करते हुए सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए। राशिद खान ने चार ओवर में केवल आठ रन खर्च करते हुए एक विकेट हासिल किया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...