Create
Notifications

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज को बनाया कोच

Pakistan v New Zealand - 4th ODI
Pakistan v New Zealand - 4th ODI
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। यूएई टूर से पहले अफगानिस्तान बोर्ड ने यूनिस खान की नियुक्ति की है। यूनिस खान से पहले एक और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर गुल को अफगानिस्तान का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया जा चुका है।

यूनिस खान इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भी बैटिंग कोच थे। हालांकि कुछ ही महीने बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान की तकनीक काफी शानदार है और पाकिस्तान के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन उन्होंने ही बनाए हैं। यूनिस खान ने पाकिस्तान के लिए 118 टेस्ट मुकाबलों में 52.05 की औसत से 10,099 रन बनाए और साथ ही में उनके नाम 34 टेस्ट शतक भी हैं। ऐसे में उनका अनुभव अफगानिस्तान टीम के काफी काम आ सकता है।

उमर गुल और यूनिस खान की नियुक्ति से टीम को काफी फायदा होगा - सीईओ, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ ने यूनिस खान और उमर गुल की नियुक्ति को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा "यूनिस खान और उमर गुल दोनों ही बैटिंग और बॉलिंग में टीम की कमियों पर काम करेंगे। इन दोनों ही प्लेयर्स के पास काफी अनुभव है और मुझे पूरा भरोसा है कि इनकी वजह से टीम के खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी।"

आपको बता दें कि यूनिस खान की ही तरह उमर गुल के पास भी काफी एक्सपीरियंस है। उमर गुल ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 47 टेस्ट, 130 वनडे और 60 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले। उन्होंने 2020 में अपने संन्यास का ऐलान किया था। उन्होंने कई सालों तक पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की और कई विकेट चटकाए। अब वो कोचिंग के रूप में अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं। देखने वाली बात होगी कि यूनिस और उमर गुल की जोड़ी अफगानिस्तान को कितनी सफलता दिला पाती है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...