Create

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द ही करेगा नए कोच की नियुक्ति

अफगानिस्तान टीम के पास अभी कोई कोच नहीं है
अफगानिस्तान टीम के पास अभी कोई कोच नहीं है
reaction-emoji
Naveen Sharma

लांस क्लूजनर एक इस्तीफे के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket team) के कोच का पद खाली चल रहा है। ऐसे में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड कोच नियुक्त करने की तरफ देख रहा है। यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद अफगानिस्तान की टीम से दो कोच चले गए। उनमें एक शॉन टैट और दूसरे लांस क्लूजनर हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि क्लूजनर और टैट के अनुबंध केवल दिसंबर तक थे और बोर्ड राष्ट्रीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय कोचों की तलाश में है। अफगानिस्तान की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने के लिए 3 जनवरी को कतर के लिए रवाना हो गई। वहां उनको तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में खेलना है।

नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज से पहले अफगानिस्तान की टीम को दो सप्ताह का एक कैम्प करना है। यह कैम्प दोहा में होगा और सीरीज कतर में खेली जाएगी। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है। इसमें से टॉप सात टीमों को अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए सीधी एंट्री मिल जाएगी।

सुपर लीग में यह अफगानिस्तान की दूसरी श्रृंखला होगी, इससे पहले पिछले साल उन्होंने जनवरी में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में खेली थी। आयरलैंड को हराकर अफगानिस्तान के 30 अंक हो गए हैं और वह फिलहाल 11वें स्थान पर है। इंग्लैंड 15 मैचों में 95 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

National Cricket Team departs to Qatar for the @KNCBcricket ODIs. The series is part of the @ICC CWC Super League which is scheduled to be held from 21st -25th January in Doha, Qatar. More: bit.ly/3sT7dao https://t.co/tCF0RMU5nu

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अफगानिस्तान की टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया था। हालांकि भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका खेल ज्यादा अच्छा नहीं रहा था लेकिन अभ्यास मैच में उन्होंने वेस्टइंडीज को हराया था। वहीँ लीग मैचों में उनका स्तर कम नहीं था। इस साल अफगानिस्तान को भारतीय टीम के खिलाफ भी खेलना है। मार्च में अफगानिस्तान का भारत दौरा प्रस्तावित है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...