अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, डेब्यू मैच में ही प्रमुख तेज गेंदबाज को लगी चोट, सीरीज से हुए बाहर

मोहम्मद सलीम (Photo Credit - ACB Twitter)
मोहम्मद सलीम (Photo Credit - ACB Twitter)

श्रीलंका और अफगानिस्तान (SL vs AFG) के बीच एकमात्र टेस्ट मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है। वहीं इस मुकाबले के दौरान अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद सलीम (Mohammad Saleem) चोटिल हो गए और उन्हें इस टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा है। मोहम्मद सलीम ना केवल इस मैच से बाहर हुए हैं, बल्कि कम से कम चार हफ्ते के लिए वो मैदान से दूर हो गए हैं। ये अफगानिस्तान के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है।

श्रीलंका ने इस मुकाबले में अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 439 रन बनाए और इस तरह से उन्होंने 241 रनों की बढ़त हासिल की। अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 198 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में अफगानिस्तान ने भी पलटवार किया और सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर ही 199 रन बना दिए। अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान ने श्रीलंकाई गेंदबाजों का अन्य बल्लेबाजों के साथ जमकर मुकाबला किया और नाबाद शतकीय पारी खेली।

एक महीने के लिए मैदान से बाहर हुए मोहम्मद सलीम

अफगानिस्तान को इस दौरान एक बड़ा झटका भी लगा। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद सलीम खेल के दूसरे दिन इंजरी का शिकार हो गए और इसी वजह से अब वो इस मैच में आगे गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। उन्होंने अपना डेब्यू इसी मैच में किया था लेकिन पहले ही मैच में इंजरी का शिकार हो गए। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर मोहम्मद सलीम की इंजरी को लेकर अपडेट दिया। बोर्ड ने अपने बयान में कहा,

तेज गेंदबाज मोहम्मद सलीम की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। खेल के दूसरे दिन उन्हें लेफ्ट हैमस्ट्रिंग में ग्रेड 2 का टियर हुआ है। इसी वजह से वो इस टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं और कम से कम अगले चार हफ्ते तक बाहर रहेंगे। हम उनके जल्द ठीक होने की कामना करते हैं।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की टीम दिग्गज स्पिनर राशिद खान की इंजरी से पहले से ही जूझ रही थी और अब एक और गेंदबाज चोटिल हो गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता