अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे टीम का किया ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी बाहर

अफगानिस्तान और नीदरलैंड्स तीन मैच खेलेंगे
अफगानिस्तान और नीदरलैंड्स तीन मैच खेलेंगे

नीदरलैंड्स (Netherlands) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम का ऐलान कर दिया गया है। मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने खुद को इस सीरीज से बाहर रखा है। किसी युवा को मौका देने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। 21 जनवरी से यह सीरीज दोहा में शुरू हो रही है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज के लिए 18 नामों का ऐलान किया है। ख़ास बात यह रही कि टीम की घोषणा करने के बाद भी कप्तान का नाम नहीं बताया गया है।

नबी से पहले तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने भी वनडे क्रिकेट से दूर रहने का निर्णय लिया था। शायद नबी ने भी कुछ उसी फैसले का अनुसरण करते हुए ऐसा किया होगा। नवीन ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए ऐसा वनडे क्रिकेट से हटने का निर्णय लिया है।

अफगानिस्तान की टीम में टीम में फजल फारूकी, रियाज हसन, शाहिदुल्ला कमाल और यामीन अहमदजई जैसे कई अनकैप्ड क्रिकेटर शामिल हैं।

अफगानिस्तान की टीम कुछ इस तरह है

अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद मलिक, फजल हक फारूकी, गुलबदीन नायब, हशमतुल्ला शाहिदी, इकराम अलीखाइल, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जादरान, कायेस अहमद, रहमानुल्लाह गुरबाज, रहमत शाह, राशिद खान, रियाज, शाहिद हसन, सलीम सफी, शहीदुल्लाह कमाल, शराफुद्दीन अशरफ, उस्मान गनी, यामीन अहमदजई।

तीन एकदिवसीय मैच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे, जिसके माध्यम से मेजबान भारत के अलावा शीर्ष सात टीमें सीधे 2023 विश्व कप के लिए सीधा क्वालीफाई करेंगी। अफगानिस्तान ने 24 एकदिवसीय मैचों में से केवल तीन खेले हैं, वर्तमान में तालिका में 11वें स्थान पर है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma