आईपीएल में पहली बार चुने जाने वाले अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज ने कही ये बड़ी बात

Australia v Afghanistan - ICC Men
Australia v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक (Naveen-ul-Haq) ने आईपीएल (IPL) में पहली बार चुने जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये जानकर काफी अच्छा लग रहा है कि पहली बार अफगानिस्तान के दो तेज गेंदबाज आईपीएल में चुने गए हैं और ये हमारे क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है।

नवीन उल हक की अगर बात करें तो वो दुनिया की कई टी20 लीग में खेल चुके हैं। इस वक्त वो बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेल रहे हैं। जिस दिन ऑक्शन हो रहा था ऑस्ट्रेलिया में काफी रात हो चुकी थी लेकिन इसके बावजूद नवीन उल हक टीवी से चिपके रहे और ऑक्शन देखते रहे। पहले राउंड में वो अनसोल्ड हो गए थे लेकिन इसके बावजूद नवीन उल हक ने उम्मीद नहीं छोड़ी और आखिर में जाकर उन्हें खरीद ही लिया गया। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने नवीन उल हक को उनकी बेस प्राइस 50 लाख में खरीदा।

मुझे आईपीएल में चुने जाने की पूरी उम्मीद थी - नवीन उल हक

नवीन के मुताबिक उनके परिवारवालों का सपना था कि वो आईपीएल में खेलें और ये सपना अब पूरा होने जा रहा है। उन्होंने क्रिकबज्ज से बातचीत में कहा,

हर एक प्लेयर आईपीएल में खेलने का सपना देखता है लेकिन मुझसे ज्यादा ये मेरी फैमिली का सपना था कि मैं आईपीएल में खेलूं। मैं काफी खुश हूं कि उनका ये सपना अब पूरा होने जा रहा है। मैं ऑस्ट्रेलिया में हूं और रात के एक बजे भी मैं ऑक्शन देख रहा था। पहली बार मैं अनसोल्ड हो गया था। उसके बाद दूसरे राउंड के लिए मुझे उम्मीद थी और ऐसा ही हुआ। ये काफी अच्छा संकेत है कि अफगानिस्तान के दो तेज गेंदबाज आईपीएल में खेलेंगे।

आपको बता दें कि नवीन उल हक के अलावा फ़ज़लहक़ फारूखी भी आईपीएल का हिस्सा हैं। इसके अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज, राशिद खान और नूर अहमद भी खेलेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now