अफगानिस्तान के वर्ल्ड कप में सफर खत्म होने के बाद प्रमुख खिलाड़ी ने लिया संन्यास, इस फॉर्मेट को कहा अलविदा  

India Cricket WCup
नवीन उल हक का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में अच्छा रहा

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक (Naveen-Ul-Haq) ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने पहले ही कहा था कि वो वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट छोड़ देंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अफगानिस्तान के आखिरी लीग मैच के बाद नवीन उल हक ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की जानकारी दी।

नवीन उल हक ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 15 वनडे मैच खेले, जिनकी 15 पारियों में 32.18 की औसत, और 6.15 की इकॉनमी रेट से उन्होंने 22 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनका सबसे अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन 42 रन देकर 4 विकेट लेना रहा।

नवीन उल हक ने सोशल मीडिया के जरिए दी संन्यास की जानकारी

नवीन उल हक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर की और कहा,

मैंने अपने पहले मैच से लेकर आखिरी मैच तक इस जर्सी को काफी गर्व के साथ पहना है। शुभकामनाओं और संदेशों के लिए सबका धन्यवाद।

आपको बता दें कि नवीन उल हक ने वर्ल्ड कप 2023 से पहले ही ये ऐलान कर दिया था कि वो इस वर्ल्ड कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने कहा था,

"अपने देश का नेतृत्व करना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। मैं इस वर्ल्ड कप के बाद वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं। मैं अपने देश के लिए टी20 फॉर्मेट खेलता रहूंगा। यह निर्णय लेना आसान नहीं था, लेकिन अपने खेल करियर को आगे बढ़ाने के लिए यह कठिन निर्णय लेना पड़ा। मैं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड, और अपने सभी प्रशंसकों का उनके द्वारा समर्थन और अटूट प्यार देने के लिए धन्यवाद करता हूं।"

आपको बता दें कि अफगानिस्तान का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 के दौरान काफी अच्छा रहा। उन्होंने 9 में से 4 मुकाबले जीते। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर वो मुकाबला जीत जाते तो सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहते।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now