Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

अफ़ग़ानिस्तान प्रीमियर लीग 2018: बल्ख लेजेंड्स ने काबुल ज़्वानन को हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया 

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 22 Oct 2018, 12:14 IST
न्यूज़
Advertisement

मोहम्मद नबी की कप्तानी वाली बल्ख लेजेंड्स ने राशिद खान की कप्तानी वाली काबुल ज़्वानन की टीम को शारजाह में खेले गए फाइनल में चार विकेट से हराकर पहले अफ़ग़ानिस्तान प्रीमियर लीग का खिताब जीता। काबुल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बल्ख लेजेंड्स ने क्रिस गेल के धुआंधार अर्धशतक की बदौलत 19वें ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बल्ख के क़ैस अहमद को 18 रन देकर पांच विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। राशिद खान (173 रन एवं 10 विकेट) को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

काबुल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन शुरुआत से ही नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और इसलिए उनका स्कोर 132 तक ही पहुंचा। जावेद अहमदी ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाये। बल्ख लेजेंड्स की तरफ से क़ैस अहमद के अलावा मोहम्मद नबी, आफताब आलम, मिरवाइस अशरफ और रवि बोपारा ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में बल्ख की शुरुआत भी खराब रही और 37 रन तक तीन विकेट गिर चुके थे। हालाँकि क्रिस गेल ने लगातार चौथे मैच में अर्धशतक लगाकर टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। गेल ने 34 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की मदद से 56 रन बनाये और रवि बोपारा के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी निभाई। गेल के आउट होने के बाद बोपारा ने कमान संभाली और 32 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 11 गेंद शेष रहते खिताबी जीत दिला दी। काबुल की तरफ से वेन पारनेल ने तीन और राशिद खान, फरीद अहमद और मुस्लिम मूसा ने एक-एक विकेट लिया।

अफ़ग़ानिस्तान प्रीमियर लीग के पहले सीजन में पक्तिया पैंथर्स के मोहम्मद शहज़ाद ने 9 मैचों में सबसे ज्यादा 344 रन बनाये, वहीं पक्तियया पैंथर्स के ही इसुरु उदाना ने 8 मैचों में सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

काबुल ज़्वानन: 132/9 (जावेद अहमदी 32, क़ैस अहमद 5/18)

बल्ख लेजेंड्स: 138/6 (क्रिस गेल 56, वेन पारनेल 3/35)

Published 22 Oct 2018, 12:14 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit