Create

'टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने की तैयारी कर रहा है अफगानिस्‍तान'

अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम इस साल टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा लेगी
अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम इस साल टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा लेगी
reaction-emoji
Vivek Goel

आईसीसी (ICC) के कार्यकारी सीईओ ज्‍यॉफ एलार्डिस (Geoff Alardice) ने रविवार को स्‍पष्‍ट कर दिया कि टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) में अफगानिस्‍तान (Afghanistah Cricket team) के हिस्‍सा लेने पर कोई खतरा नहीं है, लेकिन कहा कि इस पर कड़ी नजर रखी जाएगी कि संघर्षग्रस्त देश में सत्ता परिवर्तन के बाद चीजें कैसे सामने आती हैं।

ऐसी खबरें थी कि आईसीसी अफगानिस्‍तान को टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा लेने से रोक सकती थी अगर टीम देश में चल रही उथल-पुथल के बीच तालिबान के झंडे तले खेलने का फैसला करती।

एलार्डिस ने वर्चुअल कॉन-काल पर कहा, 'अफगानिस्‍तान आईसीसी का पूर्ण सदस्‍य है और इस समय टीम टी20 विश्‍व कप की तैयारियों में जुटी है। उनके हिस्‍सेदारी की बात करें तो यह आम तरीके से आगे बढ़ रही है।'

तालिबान ने जब से देश के राजनीतिक ढांचे को संभाला, अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम अराजकता की स्थिति में है। पिछले महीने तालिबान ने हामिद शिनवारी की जगह नासिद जदरान खान को अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का प्रमुख कार्यकारी बनाया गया।

एलार्डिस ने कहा, 'जी हां, जब अगस्‍त में अफगानिस्‍तान की राजनीति में बदलाव हुआ तो हम उनके क्रिकेट बोर्ड से लगातार संपर्क में थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और हमारा प्राथमिक कार्य सदस्य बोर्ड के माध्यम से उस देश में क्रिकेट के विकास का समर्थन करना है। हम यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि उस देश में अलग-अलग शासन के तहत चीजें कैसे सामने आती हैं और हम क्रिकेट बोर्ड के माध्यम से ऐसा करेंगे। जब वे अगली बैठक करेंगे तो आईसीसी बोर्ड इस पर विचार करेगा, जो कि टी20 विश्व कप के अंत तक हो सकती है।'

ग्रुप 2 में है अफगानिस्‍तान

बता दें क‍ि अफगानिस्‍तान को टी20 विश्‍व कप 2021 के ग्रुप 2 में जगह मिली है, जिसमें भारत, पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड भी शामिल है। इस ग्रुप में क्‍वालीफायर राउंड की दो टीमें भी जुड़ेंगी। अफगानिस्‍तान की टीम कतर में अभ्‍यास कर रही है और 17 अक्‍टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए यूएई जाएगी।

अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने जिंबाब्‍वे के पूर्व कप्‍तान एंडी फ्लावर को टी20 विश्‍व कप के लिए राष्‍ट्रीय टीम का सलाहकार बनाया है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...