भारत के पड़ोसी देश में मैच के दौरान हुआ जबरदस्त धमाका, चपेट में आए कई सारे दर्शक

Pakistan v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
Pakistan v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

भारत के पड़ोसी देश अफगानिस्तान में एक टी20 मुकाबले के दौरान स्टेडियम में जबरदस्त धमाका हो गया। इसकी चपेट में कई सारे दर्शक आ गए। अफगानिस्तान में शपागीजा क्रिकेट लीग का मुकाबला खेला जा रहा था और तभी काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में ये बम धमाका हुआ। सूत्रों के मुताबिक ये एक सुसाइड ब्लास्ट था।

शपागीजा क्रिकेट लीग का 22वां मैच पमीर जाल्मी और बंद-ए-आमिर ड्रैगन्स के बीच खेला जा रहा था। तभी ये विस्फोट हुआ और इसकी चपेट में कई सारे फैंस आ गए। चार दर्शक इस धमाके की वजह से घायल हो गए और उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया और इसके बाद मैच भी शुरू हो गया।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि धमाके के बाद काबुल पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और हालात को काबू में कर लिया। एक घंटे बाद मैच को दोबारा कराने की इजाजत दे दी गई।

अफगानिस्तान टीम के करीम जनत भी इस मुकाबले में खेल रहे थे

इससे पहले पामीर जाल्मी ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। धमाके की वजह से मैच में देरी हुई और इसी वजह से डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर बंद-ए-आमिर ड्रैगन्स को 10 ओवरों में 94 रनों का टार्गेट मिला। उन्होंने इस लक्ष्य को 17 गेंद रहते हुए सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। अफगानिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी करीम जनत इस मुकाबले में आमिर ड्रैगन्स की तरफ से खेल रहे थे।

क्रिकबज्ज की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि धमाके के बावजूद खिलाड़ियों के मन में कोई डर नहीं था। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस लीग के जरिए उन्हें आगे के टी20 टूर्नामेंट की तैयारी के लिए मदद मिलेगी।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है और इसके बाद वो एशिया कप में भी खेलने की उम्मीद करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता