अफगानिस्तान को एशिया कप का खिताब जीतना चाहिए था, पूर्व कप्तान ने अपने बयान से चौंकाया

Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup
Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup

अफगानिस्तान टीम के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने एशिया कप (Asia Cup 2022) में अपनी टीम के परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अफगानिस्तान को इस बार एशिया कप का टाइटल जीतना चाहिए था। असगर अफगान के मुताबिक अफगानिस्तान की टीम का सबसे मजबूत पक्ष टी20 फॉर्मेट है, क्योंकि टीम के कई खिलाड़ी दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेलते हैं और इसी वजह से उन्हें ये टाइटल अपने नाम करना चाहिए था।

अफगानिस्तान की टीम ने एशिया कप में अपनी शुरूआत तो अच्छी की थी लेकिन उसके बाद वो उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए। टूर्नामेंट के पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को बुरी तरह दिया। इसके बाद अगले मैच में बांग्लादेश को भी उन्होंने शानदार तरीके से हराया था। ग्रुप स्टेज के दोनों मुकाबले जीतते हुए अफगानिस्तान ने सुपर 4 में अपनी जगह बनाई थी।

हालांकि, सुपर 4 में उनका प्रदर्शन लीग स्टेज के जैसा नहीं रहा। सुपर 4 के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने उन्हें अंतिम ओवर तक चले मैच में हराया था और लीग स्टेज में मिली हार का बदला लिया था। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने करो या मरो वाला मुकाबला खेला और इसमें भी उन्हें आखिरी ओवर में ही हार मिली थी। अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट का अपना आखिरी मुकाबला भारत के खिलाफ खेला था और इस मैच में उनकी टीम 101 रनों के अंतर से हारी।

अफगानिस्तान टूर्नामेंट की फेवरिट थी - असगर अफगान

असगर अफगान के मुताबिक टी20 अफगानिस्तान का मजबूत पक्ष है और इसी वजह से उनके पास एशिया कप टाइटल जीतने का सुनहरा मौका था। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा,

अफगानिस्तान ने एशिया कप में काफी अच्छा खेला लेकिन मेरा ये मानना है कि हमें टूर्नामेंट जीतना चाहिए था। हम यूएई में खेल रहे थे और कंडीशंस के बारे में अच्छी तरह से पता था। टी20 हमारा सबसे मजबूत फॉर्मेट है। हमारे पास कई सारे प्लेयर हैं जो पूरी दुनिया की टी20 लीग्स में खेलते हैं। हमारे पास इस फॉर्मेट में काफी टैलेंट है और इसी वजह से हमें टूर्नामेंट जीतना चाहिए था। मेरे हिसाब से अफगानिस्तान टूर्नामेंट की फेवरिट थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता