अफगानिस्तान के गेंदबाज ने एक ओवर में लुटाए 48 रन...प्रमुख बल्लेबाज ने जड़ दिए लगातार सात छक्के, देखें VIDEO 

(Photo Courtesy - Cricket Afghanistan Screengrab)
(Photo Courtesy - Cricket Afghanistan Screengrab)

अफगानिस्तान के अनकैप्ड स्पिनर आमिर जजई के नाम वर्ल्ड क्रिकेट का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने काबुल प्रीमियर लीग के एक मैच के दौरान अपने एक ही ओवर में 48 रन दे दिए और वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। आज तक किसी भी गेंदबाज ने अपने एक ओवर में इतने रन नहीं दिए थे। सेदिकुल्लाह अटल ने आमिर जजई के एक ओवर में सात छक्के जड़ दिए और ऋतुराज गायकवाड़ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

काबुल प्रीमियर लीग के 10वें मुकाबले में शाहीन हंटर्स का सामना अबासिन डिफेंडर्स से हुआ। शाहीन हंटर्स के कप्तान सेदिकुल्लाह अटल ने इस दौरान जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 56 गेंदों पर सात चौके और 10 छक्के की मदद से 118 रनों की पारी खेली।

सेदिकुल्लाह अटल ने एक ही ओवर में 7 छक्के लगा ऋतुराज गायकवाड़ की बराबरी की

19वें ओवर में अबासिन डिफेंडर्स के कप्तान ने आमिर जजई को गेंदबाजी पर लगाया और यहीं से मैच पूरी तरह से पलट गया। सेदिकुल्लाह अटल ने उनकी पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया और ये गेंद नो बॉल भी हो गई। इसके बाद आमिर जजई ने अगली गेंद वाइड फेंक दी जो बाई के रूप में चार रन के लिए चली गई और इस तरह से बिना किसी लीगल गेंद के टीम को 12 रन मिल गए। इसके बाद उनकी अगली छह गेंदों पर सेदिकुल्लाह अटल ने लगातार 6 छक्के लगा दिए और अपना शतक भी पूरा किया। इस तरह से उन्होंने भारतीय बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के एक ओवर में सात छक्के लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की। ऋतुराज ने विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान ये कारनामा किया था।

आमिर जजई से पहले एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के जेम्स फुलर के नाम था। उन्होंने टी20 ब्लास्ट के एक मुकाबले के लिए एक ओवर में 38 रन दे दिए थे। आमिर जजई ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में कुल 79 रन खर्च किए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now