SL vs AFG: अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी खास वजह से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से हुआ बाहर 

England v Afghanistan - ICC Men
मुजीब उर रहमान हुए चोटिल

श्रीलंका और अफगानिस्तान (Sri Lanka vs Afghanistan) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है। इस सीरीज का पहला मुकाबला पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। हालाँकि, इस मैच की शुरुआत के पहले ही अफगानिस्तान को एक बड़ा झटका लग गया, क्योंकि टीम के स्टार गेंदबाज मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) श्रीलंका के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों के वनडे सीरीज से मुजीब उर रहमान के बाहर होने का कारण उनकी चोट है। इस स्टार स्पिनर को बीते दिन ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी थी। इसकी जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर साझा की।

X पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया, ‘मुजीब उर रहमान के दाहिने हाथ में बीते दिन ट्रेनिंग के दौरान मोच आई है। इस चोट के कारण वह अब श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। हमारी कामना है कि मुजीब जल्द और तेजी से रिकवर हों।’ अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस ट्वीट पर फैंस भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और मुजीब के जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

मुजीब उर रहमान अफगानिस्तान टीम के बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपनी टीम को कई मुकाबलों में अपनी घातक गेंदबाजी से जीत दिलाई है। पिछले कुछ समय से वह कमाल की फॉर्म में भी चल रहे थे। ऐसे में उनका श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है।

आपको बता दें कि मुजीब उर रहमान ने अफगानिस्तान के लिए वनडे में अब तक अपने करियर में 75 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 101 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 10 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें वह 7 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar