भारत के खिलाफ T20I सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का हुआ ऐलान, दो प्रमुख खिलाड़ियों की हुई वापसी 

अफगानिस्तान ने मजबूत स्क्वाड चुना है
अफगानिस्तान ने मजबूत स्क्वाड चुना है

11 जनवरी से भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AFG) के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान हो गया है। आगामी सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने अपने स्क्वाड में कुल 19 खिलाड़ियों को चुना है। नियमित कप्तान राशिद खान और मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान की भी वापसी हुई है। हालाँकि, राशिद का खेलने मुश्किल है। इसी वजह से कप्तानी की जिम्मेदारी इब्राहिम जादरान को दी गई है, जो हाल ही में यूएई के खिलाफ टी20 मुकाबलों में कप्तानी करतें नजर आये थे।

राशिद खान ने हाल ही में बैक सर्जरी कराई थी और वह रिकवरी से गुजर रहे हैं। इसी वजह से उन्हें यूएई के खिलाफ सीरीज के लिए मुख्य स्क्वाड के बजाय रिज़र्व के रूप में चुना गया था। हालाँकि, वापसी के बावजूद राशिद का अभी पूरी तरह से फिट ना हो पाने के कारण भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में एक भी मुकाबला खेलना मुश्किल है और अगर ऐसा हुआ तो फिर यह अफगान टीम के लिए बड़ा झटका होगा।

वहीं, हाल ही में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर चर्चा बटोरने वाले मुजीब उर रहमान की वापसी हुई है, जो यूएई के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं थे। इसके अलावा इकराम अलीखिल को बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मुख्य टीम में लाया गया है। अलीखिल को यूएई सीरीज के लिए रिज़र्व में रखा गया था।

एसीबी अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने भारत दौरे को लेकर कहा,

हम तीन मैचों की सीरीज के लिए भारत के अपने पहले दौरे पर जाने से खुश हैं। भारत दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली टीम है और अफगानिस्तान को उनके खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेलते हुए देखना बहुत सुखद है। हमारा मानना है कि अफगान अटलान अब अंडरडॉग नहीं है और हाल के दिनों में उसने अच्छा प्रदर्शन किया है और हम भारत के खिलाफ एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी सीरीज के लिए तत्पर हैं।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह ज़ज़ाई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अज्मतुल्लाह ओमरज़ई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, क़ैस अहमद, गुलबदीन नैब और राशिद खान।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar