Create

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का ऐलान, हुए बड़े बदलाव  

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup
reaction-emoji
Prashant Kumar

2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए एक और टीम के स्क्वाड का ऐलान हो चुका है और इस लिस्ट में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) का नाम शामिल हो गया है। अहम इवेंट के लिए अफगानिस्तान ने 15 खिलाड़ियों के स्क्वाड का चयन किया है और टीम की कप्तानी मोहम्मद नबी ही करेंगे, जिन्होंने एशिया कप में कमान संभाली थी। एशिया कप खेलने वाले कई खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है, वहीँ कुछ बदलाव भी हुए हैं।

समीउल्लाह शिनवारी, हशमतुल्ला शाहिदी, अफसर ज़ज़ई, करीम जनत और नूर अहमद को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। ये सभी खिलाड़ी एशिया कप में अफगानिस्तान के स्क्वाड का हिस्सा थे। वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज डार्विश रसूली, ऑलराउंडर कैस अहमद और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सलीम सफी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मुख्य स्क्वाड में जगह बनाने में कामयाब रहे।

22 वर्षीय रसूली ने साल की शुरुआत में डेब्यू किया था और वह उंगली की चोट से रिकवर होकर वापसी कर रहे हैं। क़ैस अहमद ने टीम में वापसी की है। वह आखिरी बार मार्च 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे, जबकि 20 वर्षीय सफी को पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौका मिला है।

2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान (उपकप्तान), रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, डार्विश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फ़ज़ल हक फ़ारूक़ी, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, क़ैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी, उस्मान गनी।

रिज़र्व खिलाड़ी : अफसर ज़ज़ई, शराफ़ुद्दीन अशरफ़, रहमत शाह, गुलबदीन नैब


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...