Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News: वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान टीम का हुआ ऐलान

  • अफगानिस्तान की टीम में हुए हैं कई बदलाव
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 25 Nov 2019, 19:49 IST

अफगानिस्तान टीम
अफगानिस्तान टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ लखनऊ में 27 नवंबर से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान हो गया है। अफगानिस्तान टीम में करीम जनत और निजात मसूद को पहली बार टेस्ट टीम में मौका दिया गया है। जनत का प्रदर्शन हाल के समय में काफी अच्छा रहा है और वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में उन्होंने बल्ले और गेंद के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उनके प्रदर्शन की बदौलत ही अफगानिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में शिकस्त दी थी।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान का यह चौथा टेस्ट मैच होने वाला है और यह पहला मुकाबला होगा, जोकि वो मोहम्मद नबी के बिना खेलने वाले हैं। मोहम्मद नबी ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। टीम में शपूर जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी और सैयद शिरजाद को भी मौका नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: जॉर्ज बेली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सिलेक्शन पैनल में हो सकते हैं शामिल 

इसके अलावा टीम में हमजा होतक और नासिर जमाल की वापसी हुई है। हमजा जहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग दो साल बाद वापसी कर रहे हैं, तो जमाल ने अपना आखिरी मुकाबला पिछले साल मार्च में जिम्बाब्वे के खिलाफ हुआ था।

अफगानिस्तान की टीम ने अभी तक 3 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने दो मैच जीते हैं और भारत के खिलाफ हुए अपने पहले मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है:

अफगानिस्तान: राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, इब्राहिम जादरान, जावेद अहमदी, रहमत शाह, करीम जनत, कैस अहमद, इकरम अली (विकेटकीपर), अफसर जजाई, नासिर जमाल, जाहिर खान, यामिन अहमदजई, हमजो होतक, निजात मसूद और एहसानुल्लाह जनत।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Published 25 Nov 2019, 19:49 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit