Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान, पूरा कार्यक्रम 

  • बाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज शपूर जदरान की टीम में वापसी हुई है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 10 Feb 2020, 12:29 IST

अफगानिस्तान टीम
अफगानिस्तान टीम

आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है। बाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज शपूर जदरान की टीम में वापसी हुई है। जदरान ने पिछले साल मार्च में देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा लिया था। उन्होंने जून 2018 के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है और लंबे समय बाद उनकी टीम में वापसी हुई है।

इसके अलावा 23 साल के सलामी बल्लेबाज उस्मान गनी को भी टीम में शामिल किया गया है। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मौका नहीं मिला था। इसके अलावा 19 साल के अनकैप्ड खिलाड़ी अजमतुल्लाह ओमारजई को भी चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए चुना है। ओमारजई ने घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजी में उनका औसत जहां 50 के करीब है तो वहीं गेंदबाजी में उनका औसत सिर्फ 20 का है।

ये भी पढ़ें: अगर मैं आउट नहीं होता तो मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था-नवदीप सैनी

19 साल के स्पिन गेंदबाज कैस अहमद को भी टीम में जगह मिली है। हाल ही में बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए अभी तक एक टेस्ट मैच खेला है। इसके अलावा टीम में राशिद खान, मोहम्मब नबी और मुजीब उर रहमान जैसे प्रमुख खिलाड़ी भी शामिल हैं। आपको बता दें कि अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज मार्च में खेली जाएगी। पहला मुकाबला 6 मार्च को, दूसरा 8 और तीसरा मैच 10 मार्च को खेला जाएगा। सभी मैच ग्रेटर नोएडा में खेले जाएंगे।

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के अफगानिस्तान की पूरी टीम इस प्रकार है:

असगर अफगान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, करीम जनत, नजीब जदरान, मोहम्म नबी, गुलबदीन नईब, राशिद खान, नवीन उल हक, शपूर जदरान, मुजीब उर रहमान, कैस अहमद, अजमतुल्लाह ओमारजई, शमीउल्लाह शिनवारी और उस्मान गनी।

Published 09 Feb 2020, 16:05 IST
Advertisement
Fetching more content...