Create
Notifications

अफगानिस्तान को नए कोच की तलाश, बड़ी वजह आई सामने

New Zealand v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
New Zealand v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
सावन गुप्ता

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) को नए हेड कोच की तलाश है। टीम के वर्तमान कोच ग्राहम थोरपे (Graham Thorpe) लगातार बीमार चल रहे हैं। उनकी बीमारी गंभीर है और इसी वजह से अफगानिस्तान को उनकी जगह किसी नए हेड कोच की तलाश है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रिक्रूटमेंट प्रोसेस शुरू कर दिया है अगले सीजन तक टीम को नया हेड कोच मिल सकता है।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोरपे को इस साल मार्च में अफगानिस्तान टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया था। अप्रैल के आखिर तक वो अफगानिस्तान कैंप को ज्वॉइन करने वाले थे। हालांकि वो समय पर टीम को ज्वॉइन नहीं कर पाए थे और उनकी अनुपस्थिति में टीम ने रईस खान अहमदजई को अंतरिम बेसिस पर कोच नियुक्त किया था।

ग्राहम थोरपे की अनुपस्थिति में अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जीती थी

ग्राहम थोरपे की अनुपस्थिति में अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेले। टीम ने इस दौरान सभी मुकाबले जीते और उस वक्त अहमदजई अंतरिम कोच थे और नवरोज मंगल बैटिंग कोच थे। थोरपे इससे पहले इंग्लैंड टीम के कोचिंग सेटअप के साथ काम कर चुके थे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में 4-0 से मिली हार के बाद उनका कार्यकाल समाप्त कर दिया गया था।

ग्राहम थोरपे को लॉन्स क्लूसनर की जगह अफगानिस्तान टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था। वहीं एसीबी ने साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर रेयान मारोन को फील्डिंग कोच नियुक्त किया है। वो इससे पहले वेस्टइंडीज के फील्डिंग कोच के तौर पर काम कर चुके थे। वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया था।

अफगानिस्तान की टीम अगस्त में आयरलैंड का दौरा करेगी जहां पर उन्हें पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। अफगानिस्तान की टीम वहां पर भी अपने जीत के क्रम को बरकरार रखना चाहेगी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...