Create

क्रिकेट न्यूज़: अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच फरवरी-मार्च में खेली जाएगी पूरी सीरीज 

Enter caption

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच फरवरी-मार्च 2019 में एक टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी और इसका पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। यह सभी मुकाबले देहरादून के राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे, जो अफगानिस्तान का 'घरेलू मैदान' भी है।

आईसीसी के सबसे नए टेस्ट सदस्य अफगानिस्तान और आयरलैंड ने 2018 अपना-अपना पहला टेस्ट खेला था और अब मार्च में होने वाला टेस्ट मैच, दोनों टीमों का सिर्फ दूसरा ही टेस्ट होगा। आयरलैंड ने मई 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ और अफगानिस्तान ने जून 2018 में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था। हालाँकि दोनों ही टीमों को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

दोनों टीमों के बीच सबसे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 21 फरवरी, दूसरा मैच 23 फरवरी और तीसरा मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा। टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 28 फरवरी, दूसरा मैच 2 मार्च, तीसरा मैच 5 मार्च, चौथा मैच 8 मार्च और पांचवां मैच 10 मार्च को खेला जाएगा।

एकमात्र टेस्ट मैच का आयोजन 15 मार्च से होगा और यह भारत में पहला ऐसा टेस्ट होगा जिसमें भारतीय टीम नहीं खेलेगी।

विश्व कप से पहले अफगानिस्तान के लिए यह सीरीज तैयारियों के मद्देनज़रकाफी उपयोगी साबित होगी, वहीं विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं करने वाली आयरलैंड के लिए यह सीरीज एक नई टीम तैयार करने में मदद करेगी। जुलाई 2019 में आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच चार दिवसीय टेस्ट भी खेला जाएगा।

अफगानिस्तान - आयरलैंड सीरीज का पूरा कार्यक्रम:

पहला टी20: 21 फरवरी

दूसरा टी20: 23 फरवरी

तीसरा टी20: 24 फरवरी

पहला वनडे: 28 फरवरी

दूसरा वनडे: 2 मार्च

तीसरा वनडे: 5 मार्च

चौथा वनडे: 8 मार्च

पांचवां वनडे: 10 मार्च

एकमात्र टेस्ट: 15-19 मार्च

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment