Create

अफगानिस्तान की टीम नीदरलैंड्स को किसी दूसरे देश में खेलने बुलाएगी

अफगानिस्तान की टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी
अफगानिस्तान की टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी

अफगानिस्तान की टीम नीदरलैंड्स की मेजबानी करेगी। अगले साल जनवरी में कतर में एकदिवसीय सीरीज के लिए नीदरलैंड्स की टीम आएगी। यह वनडे सुपर लीग के अंतर्गत खेली जाएगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है। तीन मैचों की यह एकदिवसीय सीरीज 21 जनवरी से शुरू होगी और 25 जनवरी को समाप्त हो जाएगी।

तीनों मैचों की मेजबानी दोहा के एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम में होगी। सुपर लीग के तहत अफगानिस्तान की यह दूसरी सीरीज होगी और उनका तीसरा असाइनमेंट जनवरी-फरवरी में जिम्बाब्वे में इसके बाद होगा। आयरलैंड को 3-0 से हराने के कारण तीन मैचों में उनके फिलहाल 30 अंक हैं।

इसके अलावा अफगानिस्तान की टीम का कार्यक्रम पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को होस्ट करने का भी है। ये मुकाबले भी सुपर लीग के अंतर्गत खेले जाने हैं। उन्हें कुछ दौरे भी करने हैं, इनमें भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका का दौरा अहम है। सुपर लीग में भारत के अलावा सात टीमों को 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए सीधी एंट्री मिल जाएगी। भारत मेजबान देश है इसलिए भारतीय टीम को प्रवेश पहले से ही मिलना तय है।

ANNOUNCEMENT:Afghanistan all set to host @KNCBcricket for 3 @ICC CWC Super League ODIs in Qatar this January. This will be Afghanistan's 2nd outing in the league, carrying 30 points out of the 1st series against Ireland earlier this year. More: bit.ly/3oAbPiZ

अफगानिस्तान की टीम के लिए मेजबानी करना आसान नहीं रहा है। अफगानिस्तान में क्रिकेटिंग सुविधा नहीं होने की वजह से उनको बाहर के किसी देश में सीरीज आयोजित करानी पड़ती है। कोरोना वायरस से पहले तक वे भारतीय सरजमीं पर अपने मैचों का आयोजन कराते थे। भारत में ग्रेटर नोएडा और देहरादून में अफगानिस्तान की टीम ने मेजबानी की है।

कोरोना वायरस के बाद भारत में ऑपरेशन बंद होने की वजह से अफगानिस्तान ने यूएई में कुछ मैच खेले हैं। अब कतर में उनको मेजबानी करने का मौका मिल रहा है। टी20 वर्ल्ड कप में टीम नॉक आउट से बाहर हो गई थी लेकिन उनका प्रदर्शन खराब नहीं कहा जा सकता है। वनडे वर्ल्ड कप में यह टीम क्वालीफाई कर सकती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment