Create

अफगानिस्तान टीम का जिम्बाब्वे दौरा एक बार फिर स्थगित

लगातार दूसरी बार यह दौरा टल गया है
लगातार दूसरी बार यह दौरा टल गया है
reaction-emoji
Naveen Sharma

अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) का जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरा एक बार फिर से स्थगित कर दिया गया है। सीमित ओवर क्रिकेट मैच हरारे में अगले महीने होने वाले थे। इससे पहले दिसम्बर में भी यह दौरा प्रस्तावित था लेकिन अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुरोध पर इसे टाल दिया गया था। इस बार आवश्यक ब्रॉडकास्ट सेवाओं को सुरक्षित रख पाने में असमर्थता जताते हुए जिम्बाब्वे क्रिकेट ने इसे स्थगित करने का निर्णय लिया है।

तीन वनडे मैचों की सीरीज आईसीसी पुरुष वनडे वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा थी। इसके अलावा पांच टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जानी थी। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने एक रिलीज में कहा कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फरवरी में खेलने के लिए सहमति जताई लेकिन इतने कम समय में जिम्बाब्वे क्रिकेट जरूरी ब्रॉडकास्ट सेवाओं का इंतजाम नहीं कर सकता। इसमें डिसीजन रिव्यू सिस्टम यानी डीआरएस भी शामिल है। वर्ल्ड में अन्य जगहों पर चल रहे कई इवेंट को देखते हुए ऐसा कर पाना संभव नहीं था।

जिम्बाब्वे क्रिकेट के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि हम अफगानिस्तान की मेजबानी को लेकर उत्साहित थे लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए दौरे को टालना ही एकमात्र विकल्प था। हालाँकि हम व्यावहारिक रूप से जल्द से जल्द सीरीज के पुनर्निर्धारण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

अफगानिस्तान की टीम फरवरी में बांग्लादेश दौरे पर जाएगी। वहां भी तीन वनडे मैचों की सीरीज आईसीसी सुपर लीग के तहत खेली जाएगी। इसके अलावा अफगानिस्तान की टीम वहां दो टी20 मैचों की सीरीज में भी खेलेगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि अफगानिस्तान की टीम घरेलू सीरीज के बाद विदेश दौरे पर व्यस्त है। घरेलू सीरीज में हाल ही में अफगानिस्तान की टीम ने नीदरलैंड्स को तीन वनडे मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। बांग्लादेश दौरे पर स्पिन पिचों का फायदा अफगानिस्तान के स्पिनर उठा सकते हैं। बांग्लादेश के लिए इससे कार्य कठिन हो जाएगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...