AFG vs IRE: आयरलैंड का अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे T20I में हुआ बुरा हाल, 100 के अंदर ढेर होकर गंवाई सीरीज

अफगानिस्तानी खिलाड़ी पॉल स्टर्लिंग के विकेट का जश्न मनाते हुए (PIC: ACB)
अफगानिस्तानी खिलाड़ी पॉल स्टर्लिंग के विकेट का जश्न मनाते हुए (PIC: ACB)

शारजाह में खेले गए T20I मुकाबले में अफगानिस्तान ने आयरलैंड (AFG vs IRE) को 57 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। मुकाबले में पहले खेलते हुए अफगानिस्तानी टीम ने 20 ओवर में 155/7 का स्कोर बनाया, जवाब में आयरिश टीम 17.2 ओवर में सिर्फ 98 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान (51 गेंद 72*) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, कप्तान राशिद खान (33 रन और 8 विकेट) ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज बने।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही और विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज 6 रन बनाकर तीसरे ही ओवर में आउट हो गए। दूसरे ओपनर सदीक अटल और इब्राहिम जादरान ने 31 रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को 45 तक पहुँचाया। सदीक 19 गेंदों में 19 रन बनाकर सातवें ओवर में पवेलियन लौटे। अज्मतुल्लाह ओमरज़ई कुछ खास नहीं कर पाए और 3 रन बनाकर चलते बने।

इब्राहिम जादरान और मोहम्मद इशाक की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी की, जिससे स्कोर 100 के पार पहुंचा। इशाक ने 22 गेंदों में 27 रन बनाये। निचले क्रम से कुछ खास योगदान नहीं आया और एक के बाद एक तीन विकेट गिरे। हालाँकि, एक छोर से जादरान ने अच्छी बल्लेबाजी की और 51 गेंदों में 72* रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को 150 के पार ले जाने में सफल रहे। आयरलैंड की तरफ से सभी छह गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला।

अफगानिस्तानी गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की पारी शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आईऔर टीम ने 50 रनों के अंदर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए। कप्तान पॉल स्टर्लिंग सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए, जबकि हैरी टेक्टर ने 16 रन बनाये। कर्टिस कैम्फर ने 28 और गैरेथ डेलानी ने 21 रनों का योगदान दिया, जिससे आयरिश टीम बेहद कम स्कोर पर आउट होने से बच गई लेकिन 100 का आंकड़ा पार करने में असफल रही। अफगानिस्तान की तरफ से अज्मतुल्लाह ओमरज़ई ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, नवीन-उल-हक़ ने भी तीन सफलताएं हासिल की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar