AFG vs IRE: पांचवें वनडे में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को पांच विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

Enter caption

आयरलैंड ने देहरादून में खेले गए पांचवें वनडे में अफगानिस्तान को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज को 2-2 से बराबर करा दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ़ द मैच असगर अफगान (82) की कप्तानी पारी की बदौलत 216/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आयरलैंड ने 48वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। एंडी बैलबर्नी (215 रन) को सीरीज में शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और यह सही साबित हुआ क्योंकि अफगानिस्तान की टीम मामूली स्कोर ही बना सकी। कप्तान असगर अफगान (111 गेंद 82) एक अच्छी पारी खेलकर रिटायर्ड हर्ट हुए, लेकिन उनके अलावा सिर्फ मोहम्मद नबी (40) और राशिद खान (35*) ही बल्ले से उपयोगी योगदान दे सके। आयरलैंड की तरफ से जॉर्ज डॉकरेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

आसान लक्ष्य के जवाब में पिछले मैच में आयरलैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी, लेकिन आज पॉल स्टर्लिंग (70) और एंडी बैलबर्नी (68) की बेहतरीन पारियों की मदद से उन्होंने जीत हासिल की। केविन ओ'ब्रायन ने भी 33 रनों की बेहद अहम नाबाद पारी खेली। अफगानिस्तान की तरफ से पहला मैच खेल रहे ज़हीर खान ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

अफगानिस्तान के कप्तान असग़र अफगान ने सीरीज में सबसे ज्यादा 226 रन (तीन अर्धशतक) बनाये, वहीं आयरलैंड के जॉर्ज डॉकरेल ने सबसे ज्यादा आठ विकेट लिए।

दोनों टीमों के बीच अब से एकमात्र टेस्ट खेला जाएगा। गौरतलब है कि वनडे सीरीज बराबर होने से पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 3-0 से बुरी तरह हराया था।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

अफगानिस्तान: 216/6 (असग़र अफ़ग़ान 82, जॉर्ज डॉकरेल 2/46)

आयरलैंड: 219/5 (पॉल स्टर्लिंग 70, एंडी बैलबर्नी 68, ज़हीर खान 2/55)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links