Create

AFG vs IRE, एकमात्र टेस्ट: पहली पारी में आयरलैंड की टीम 172 रनों पर सिमटी

Enter caption
Naveen Sharma

देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अफगानिस्तान की टीम ने 2 विकेट पर 90 रन बनाए। रहमत शाह 22 और हशमतुल्लाह शाहिदी 13 रन बनाकर खेल रहे हैं। वे आयरलैंड की पहली पारी में बनाए गए 172 रन से फिलहाल 82 रन दूर हैं।

टॉस आयरलैंड की टीम ने जीता लेकिन यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। पॉल स्टर्लिंग काफी अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन एक बढ़िया शुरुआत के बाद 26 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहां से मेहमान टीम का विकेट पतन भी शुरू हो गया और एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। एक समय उनका स्कोर 9 विकेट पर 85 रन था। इस समय जॉर्ज डोकरेल (39) और टिम मुर्तघ ने अंतिम विकेट के लिए 87 रन जोड़े तब टीम पहली पारी में 172 रन तक पहुंची। 6 आयरिश बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी प्राप्त नहीं कर पाए। अफगानिस्तान के लिए स्पिनर मोहम्मद नबी और यामिन अहमदजाई को 3-3 विकेट प्राप्त हुए। उनके अलावा राशिद खान और वाकर सलामखेली ने 2-2 सफलताएं अर्जित की।

जवाब में बल्लेबाजी करने आई अफगान टीम को इन्शानुल्लाह जनत के रूप में पहला झटका लगा, उन्होंने 7 रन बनाए। इसके बाद मोहम्मद शहजाद ने अपने पांव क्रीज पर जमाए और नई गेंद पर बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन 40 रन के निजी स्कोर पर उन्हें जेम्स कैमरन ने चलता किया। इस समय कुल स्कोर 68 रन था। यहां से रहमत शाह (22*) और हशमतुल्लाह (13*) ने कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया और दिन का खेल समाप्त होने तक अफगानिस्तान का स्कोर 90/2 रन। जेम्स कैमरन ने आयरलैंड के लिए अब तक 2 विकेट चटकाए हैं।

संक्षिप्त स्कोर

आयरलैंड पहली पारी: 172/10

अफगानिस्तान पहली पारी: 90/2

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...