Create
Notifications

AFG vs IRE, एकमात्र टेस्ट: आयरलैंड के 172 रनों के जवाब में अफगानिस्तान ने पहली पारी में बनाए 314 रन

Enter caption
सावन गुप्ता
visit

देहरादून में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। आयरलैंड के पहली पारी के 172 रनों के जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने 314 रन बनाए। दूसरी पारी में आयरलैंड की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय पॉल स्टर्लिंग 8 और एंड्रुय बालबीर्नी 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं। आयरलैंड की टीम अभी भी अफगानिस्तान से 120 रन पीछे है।

इससे पहले कल के स्कोर 90/2 से आगे खेलते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत आज काफी बढ़िया रही। रहमत शाह और हशमतुल्लाह शाहिदी ने तीसरे विकेट के लिए 130 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। रहमत शाह ने सबसे ज्यादा 98 और हशमतुल्लाह शाहिदी ने 61 रनों की पारी खेली। टीम को चौथा झटका 198 के स्कोर पर लगा। 255 रन तक अफगानिस्तान की टीम ने 6 विकेट गंवा दिए लेकिन मध्यक्रम में कप्तान असगर अफगान ने 67 रनों की एक बेहतरीन पारी खेल अपनी टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। दिग्गज गेंदबाज राशिद खान 10 रन ही बना सके। आयरलैंड की तरफ से स्टुअर्ट थॉम्पसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत काफी खराब रही और स्कोरबोर्ड में बिना कोई रन जोड़े ही उन्हें पहला झटका लग गया। सलामी बल्लेबाज और कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड बिना खाता खोले बिना आउट हो गए। उन्हें यामिन अहमदजई ने चलता किया। हालांकि इसके बाद पॉल स्टर्लिंग और एंड्रुय बालबीर्नी ने दूसरे विकेट के लिए 22 रनों की साझेदारी कर टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया।

संक्षिप्त स्कोर

आयरलैंड 172 एवं 22/1* (एंड्रुय बालबीर्नी 14*, यामिन अहमदजई 9/1)

अफगानिस्तान पहली पारी: 314 (रहमत शाह 98, स्टुअर्ट थॉम्पसन 28/3)

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now