Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

अफगानिस्तान ने आयरलैंड को दूसरे वनडे में हराकर सीरीज में ली 2-0 की विजयी बढ़त

AFG vsIRE
AFG vsIRE
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 24 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने आयरलैंड (Ireland) को तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में हराकर सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली है। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 259 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए अफगानिस्तान ने 46वें ओवर में 3 विकेट खोकर 260 रन बनाए और मैच के अलावा सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। अफगानिस्तान के लिए नाबाद शतक लगाने वाले रहमत शाह को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। केविन ओ'ब्रायन 1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद एंडी बैलबर्नी भी 5 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। यहाँ से पॉल स्टर्लिंग और हैरी टेक्टर ने मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। टेक्टर 24 रन बनाकर आउट हुए तब स्टर्लिंग का साथ देने के लिए कर्टिस कैम्फर आए और दोनों ने मिलकर एक शतकीय साझेदारी की और कैम्फर 47 रन बनाकर आउट हुए। पॉल स्टर्लिंग एक छोर पर खड़े रहे और अपना शतक पूरा किया। वह 132 गेंदों में 128 रन बनाकर आउट हुए और आयरलैंड का स्कोर 9 विकेट पर 259 रन तक पहुंचाया। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने 4 और मुजीब उर रहमान ने 3 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए अफगानिस्तान को रहमनुल्लाह गुरबाज और जावेद अहमदी ने सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। इसके बाद ये दोनों क्रमशः 31 और 16 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से मुश्किल में फंसी अफगान टीम को रहमत शाह और हसमतुल्लाह शाहीदी के रूप में धाकड़ संकटमोचक मिले। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 184 रन की साझेदारी कर अफगानिस्तान की जीत सुनिश्चित कर दी। शाहीदी 82 रन बनाकर आउट हुए लेकिन रहमत शाह ने शतक जड़ा और 103 रन पर नाबाद लौटे और टीम ने 46वें ओवर में 3 विकेट पर 260 रन बनाकर जीत हासिल की।

संक्षिप्त स्कोर

आयरलैंड: 259/9

अफगानिस्तान: 260/3

Published 24 Jan 2021, 21:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now