Create
Notifications

राशिद खान ने तूफानी बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी से आयरलैंड को अकेले हराया, अफगानिस्तान ने जीती वनडे सीरीज

राशिद खान
राशिद खान
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 26 Jan 2021
न्यूज़

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में आयरलैंड (Ireland) को 36 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 9 विकेट पर 266 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए आयरलैंड की टीम 47.1 ओवर में 230 रन बनाकर आउट हो गई। राशिद खान को प्लेयर ऑफ़ द मैच और पॉल स्टर्लिंग को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

टॉस जीतकर आयरलैंड ने पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और विपक्षी टीम का पहला विकेट 32 रन के कुल स्कोर पर रहमानुल्लाह गुरबाज के रूप में झटका। उन्होंने 22 रन बनाए। इसके बाद दो और विकेट गिर गए लेकिन असगर अफगान ने आकर 41 रन बनाते हुए पारी संभाली। नबी और गुलबदीन ने क्रमशः 32 और 36 रन बनाए लेकिन असली बल्लेबाजी राशिद खान के बल्ले से देखने को मिली। राशिद खान ने अंतिम ओवरों में तगड़ी हिटिंग करते हुए 40 गेंदों पर 48 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 3 छक्के थे। इस तरह अफगान टीम ने 9 विकेट पर 266 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। क्रैग यंग और सिमी सिंह ने आयरलैंड के लिए 3-3 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने जेम्स मैकलम और एंड्रू बैलबर्नी के रूप में दो विकेट जल्दी गंवा दिए। इसके बाद नियमित अंतराल पर अच्छी शुरुआत के बाद बल्लेबाज आउट होते रहे। ओपनर बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग एक छोर पर खड़े होकर यह देखते रहे और रन भी बनाते रहे। स्टर्लिंग ने इस तरह अपना शतक बना लिया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए और आयरलैंड की टीम 230 रन बनाकर आउट हो गई। स्टर्लिंग ने 118 रन बनाए और सीरीज में लगातार दूसरा शतक बनाया। बल्ले से धाकड़ खेल दिखाने के बाद राशिद खान ने एक बार फिर गेंदबाजी में हाथ दिखाया और 29 रन देकर 4 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान: 266/9

आयरलैंड: 230/10

Published 26 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now