Create

AFG vs IRE, तीसरा टी20: आयरलैंड ने सुपर ओवर में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अफगानिस्तान को हराया, राशिद खान का ऑलराउंड प्रदर्शन गया बेकार

आयरलैंड की यादगार जीत
आयरलैंड की यादगार जीत

आयरलैंड ने ग्रेटर नोएडा में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को सुपर ओवर में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर हराया, लेकिन अफगानिस्तान ने सीरीज को 2-1 से जीत लिया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 142-8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 142-7 का स्कोर ही बना पाई और मुकाबला टाई हो गया।

सुपर ओवर में अफगानिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए 8 रन बनाए और आयरलैंड ने एक विकेट खोकर आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर इस मैच को जीत लिया। 2013 के बाद पहली बार आयरलैंड ने अफगानिस्तान को टी20 मुकाबले में हराया है। केविन ओ'ब्रायन को प्लेयर ऑफ द मैच और रहमनुल्लाह गुरबाज को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी 2019-20, फाइनल- दूसरे दिन के खेल की रिपोर्ट

इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन टीम की शुरुआत काफी खराब रही और 12 के स्कोर तक उन्होंने दो विकेट गंवा दिए थे। यहां से केविन ओ'ब्रायन (26) और गैराथ डेलानी (37) के बीच 62 रनों की साझेदारी हुई और दोनों ने टीम को संभाला। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने जोरदार वापसी करते हुए नियमित अंतराल पर आयरलैंड के विकेट चटकाए। हैरी टैक्टर ने जरूर ने 31 रनों की पारी खेली। अंत में सिमी सिंह (12*) ने नाबाद रहते हुए स्कोर को 142 तक लेकर गए। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक और कैस अहमद ने 3-3 विकेट लिए। मुजीब उर रहमान और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

143 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत शानदार रही। रहमनुल्लाह गुरबाज और उस्मान घानी (18( ने पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की, लेकिन यहां से पारी लड़खड़ा गई और 100 रन तक टीम ने 100 के स्कोर तक आधी टीम गंवा दी थी। कप्तान असगर अफगान ने एक छोर संभाले रखा और मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए, जहां टीम को 16 रनों की दरकार थी। अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर अफगान 32 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि राशिद खान ने अंत में एक छक्का और एक चौका लगाते हुए मुकाबले को टाई कराया।

सुपर ओवर में मोहम्मद नबी और रहमनुल्लाह गुरबाज खेलने आए, लेकिन वो क्रेग यंग के खिलाफ सिर्फ 8 रन बना पाए। 9 रनों का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने तीसरी गेंद पर पॉल स्टर्लिंग का विकेट गंवा दिया था। अंतिम गेंद पर उन्हें तीन रनों की दरकार थी और केविन ओ'ब्रायन ने राशिद खान की गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को यादगार जीत दिलाई।

संक्षिप्त स्कोर:

आयरलैंड: 142-8

अफगानिस्तान: 142-7

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment