Create
Notifications

अफगानिस्तान ने दूसरे टेस्ट में जिम्बाब्वे को हराकर सीरीज 1-1 से खत्म की

reaction-emoji
निरंजन

अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को 4 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। अफगानिस्तान की टीम को जिम्बाब्वे से 108 रन का लक्ष्य मिला था जिसे 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हशमतुल्लाह शाहीदी को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने गए।

अंतिम दिन के खेल में जिम्बाब्वे ने 7 विकेट पर 266 रन से आगे खेलते हुए कुछ समय तक बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। कल अर्धशतक बनाने वाले डोनाल्ड टिरीपानो 95 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद दो अन्य विकेट भी गिर गए लेकिन सीन विलियम्स अपने छोर पर टिककर खड़े रहे। विलियम्स 151 रन बनाकर अविजित रहे और अफगानिस्तान की टीम को 108 रन का लक्ष्य मिला। विलियम्स ने फॉलोऑन के बाद भी धाकड़ पारी खेली और दबाव का बखूबी सामना किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम के जावेद अहमदी जल्दी आउट हो गए लेकिन इसका ज्यादा असर टीम के ऊपर नहीं पड़ा। इब्राहिम जाद्रान और रहमत शाह ने दूसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। जाद्रान ने 29 और रहमत शाह ने 58 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान की टीम ने आसानी से 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई।

अफगानिस्तान की टीम ने पहली पारी में 4 विकेट पर 545 रन का बड़ा स्कोर बनाकर पारी घोषित की थी। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 287 रन पर आउट हो गई। इसके बाद उन्हें फॉलोऑन देते हुए वापस खेलने के लिए बुलाया गया। पारी की हार टालते हुए जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में 365 रन बनाए और तगड़ा संघर्ष किया। सीन विलियम्स को सीरीज में बेहतर खेल के लिए बेस्ट खिलाड़ी चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान: 545/4 पारी घोषित, 108/4

जिम्बाब्वे: 287/10, 365/10


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...