Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

अफगानिस्तान के बल्लेबाज ने दूसरे टेस्ट में जड़ा दोहरा शतक, जिम्बाब्वे ने भी की बेहतरीन शुरुआत

ANALYST
Modified 11 Mar 2021
न्यूज़

अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने भी पहली पारी में बेहतरीन शुरुआत की है। दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे ने बिना कोई विकेट गंवाए 50 रनों का स्कोर बनाया। प्रिंस मैसवौरे 29 और केविन कसूजा 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले अफगानिस्तान की टीम ने पहली पारी 4 विकेट पर 545 रन बनाकर घोषित की।

कल के स्कोर 307/3 से आगे खेलते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने धाकड़ बल्लेबाजी जारी रखी। असगर अफगान अपनी पारी को और आगे लेकर गए और 164 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। वहां से हशमतुल्लाह शाहीदी और नासिर जमाल ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी की लेकिन शाहीदी की बल्लेबाजी के चर्चे सबसे ज्यादा रहे। उन्होंने शतक जड़ने के बाद भी संयम से बल्लेबाजी जारी रखी और दोहरा शतक जड़कर ही दम लिया। शाहीदी 200 रन के स्कोर पर नाबाद रहे तब कप्तान असगर अफगान ने 4 विकेट पर 545 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। नासिर भी 55 रन बनाकर नाबाद रहे। जिम्बाब्वे के लिए पहली पारी में न्याऊची, सिकंदर रजा और रयान बर्ल ने 1-1 विकेट चटकाया।

जवाब में पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी जिम्बाब्वे की टीम के बल्लेबाजों ने भी सपाट पिच पर धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान के गेंदबाजों का बखूबी सामना किया और नई गेंद के सामने टिके रहे। प्रिंस मैसवौरे और केविन कसूजा ने क्रमशः 29 और 14 रन बनाए और दिन का खेल खत्म होने तक आउट नहीं हुए। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 50 रनों की अविजित साझेदारी की। तीसरे दिन का खेल जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान दोनों के लिए ही अहम रहने वाला है। जिम्बाब्वे की कोशिश सबसे पहले फॉलऑन को टालने की रहेगी, वहीँ अफगान टीम सीरीज बराबर करने के इरादे से हर संभव प्रयास करेगी।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान पहली पारी: 545/4 पारी घोषित

जिम्बाब्वे पहली पारी: 50/0

Published 11 Mar 2021, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now