Create

अफगानिस्तान की पारी सस्ते में सिमटी, पहली पारी के आधार पर जिम्बाब्वे को बढ़त

Naveen Sharma

अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम ने पहली पारी में खेलते हुए 5 विकेट पर 133 रन बनाए हैं। पहली पारी के आधार पर जिम्बाब्वे को 2 रन की बढ़त मिली है। सीन विलियम्स 54 और रयान बर्ल 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं। अफगानिस्तान की टीम पहली पारी में 131 रन बनाकर आउट हो गई थी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई अफगानिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अब्दुल मलिक बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद रहमत 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यह सिलसिला शुरू होने के बाद रुका नहीं और लगातार अंतराल पर अफगानिस्तान की टीम के विकेट गिरते रहे। अफसर जजई और इब्राहिम जाद्रान टीम के सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने क्रमशः 37 और 31 रन बनाए और पूरी अफगानिस्तान की टीम 131 रन बनाकर आउट हो गई। जिम्बाब्वे के लिए मुजराबानी ने 4 और न्याउची ने 3 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने केविन कसुजा के रूप में पहला विकेट गंवाया। उन्होंने खाता भी नहीं खोला। इसके बाद तीन और विकेट गिरकर कुल स्कोर 4 विकेट पर 38 रन हो गया। सीन विलियम्स और सिकन्दर रजा ने क्रीज पर टिकते हुए अफगानिस्तान की टीम का स्कोर पार करने में टीम की सहायता की। रजा 43 रन बनाकर आउट हुए लेकिन विलियम्स अर्धशतक जड़ने के बाद भी क्रीज पर टिके रहे और दिन का खेल खत्म होने तक उनके साथ रयान बर्ल रहे। अफगानिस्तान की टीम के लिए आमिर हमजा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए हैं। जिम्बाब्वे की टीम कोरोना के कारण लम्बे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही है। अफगानिस्तान का स्कोर पार करने के बाद अब उनके ऊपर से दबाव हटा है। थोड़ी लीड लेकर वह अफगानी टीम पर दबाव बना सकती है।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान: 131/10

जिम्बाब्वे: 133/5


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...