Create

एडेन मार्करम ने टी20 में अपनी सफलता का क्रेडिट आईपीएल को दिया

England v South Africa - 3rd Vitality IT20
England v South Africa - 3rd Vitality IT20
reaction-emoji
सावन गुप्ता

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय में अपनी हालिया सफलता का श्रेय आईपीएल (IPL) को दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल में खेलने की वजह से ही उन्हें टी20 में इतना कॉन्फिडेंस आ गया है। उनके मुताबिक इस चीज की कमी उन्हें पहले खल रही थी।

एडेन मार्करम इस वक्त टी20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में चार नंबर के बल्लेबाज हैं। वो साउथ अफ्रीका के बैटिंग क्रम की एक मजबूत कड़ी हैं। अभी तक उन्होंने कुल मिलाकर 21 टी20 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 146.55 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट और 42.60 की औसत से 639 रन बनाए हैं।

आईपीएल में भी उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था। एडेन ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों की 12 पारियों में 47.63 की औसत और 139.05 की स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 3 बार अर्धशतकीय पारियां खेली थी और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 68 रनों का रहा था। वो सनराइजर्स हैदराबाद के एक प्रमुख बल्लेबाज के तौर पर उभरकर सामने आए थे।

आईपीएल की वजह से मेरा कॉन्फिडेंस बढ़ गया - एडेन मार्करम

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है। उन्होंने इसके लिए आईपीएल को क्रेडिट दिया है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक एडेन मार्करम ने कहा,

इस गेम में कॉन्फिडेंस का काफी बड़ा महत्व होता है। आईपीएल 2022 में खेलकर मुझे वो कॉन्फिडेंस मिला। जिस विश्वास की कमी मेरे अंदर थी वो मुझे हासिल हुआ। टीम में कोच, कप्तान और मैनेजमेंट के बीच का तालमेल काफी अच्छा है। वर्ल्ड कप से पहले आप अपनी बेस्ट टीम का चयन करना चाहते हैं और इसीलिए प्लेयर्स को लगातार रोटेट किया जा रहा है।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच अभी दो और मुकाबले बाकी हैं और मार्करम उसमें शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...