भारत को दूसरे टी20 में हराने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v India - 2nd T20I
South Africa v India - 2nd T20I

साउथ अफ्रीका ने बारिश से बाधित दूसरे टी20 मुकाबले में (SA vs IND) भारतीय टीम को 5 विकेट से हरा दिया और सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। टीम को मिली इस जीत से साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम काफी खुश हैं और उन्होंने टीम के जीत की असली वजह बताई। मार्करम के मुताबिक बारिश होने की वजह से बल्लेबाजी आसान हो गई और इसी वजह से उनकी टीम ने ये टार्गेट आसानी से हासिल कर लिया।

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 19.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। बारिश की वजह से 3 गेंद नहीं डाली जा सकी। डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर साउथ अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन का टार्गेट मिला और इस टार्गेट को उन्होंने 13.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही प्रोटियाज टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

बारिश की वजह से बल्लेबाजी आसान हो गई - एडेन मार्करम

मैच के बाद एडेन मार्करम ने प्रोटियाज टीम को मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

इस मैच में काफी ज्यादा क्राउड देखने को मिला और उनके सामने इस तरह का परफॉर्मेंस देना काफी शानदार रहा। पिच पहले स्लो थी लेकिन बारिश के बाद ये तेज हो गई। कई बार आप टी20 क्रिकेट में काफी ज्यादा ट्राई करते हैं लेकिन अगर मैच अप काम कर जाता है तो फिर आप उसके साथ जाते हैं। रीजा हेंड्रिक्स ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की और मुझे उनके लिए काफी खुशी है। बैटिंग के साथ उन्होंने लीडरशिप का रोल भी थोड़ा निभाया है। आज उन्होंने एक और बेहतरीन पारी खेली। हर एक खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए काफी कड़ी मेहनत कर रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता