हम इस स्कोर को चेज कर सकते थे...भारत के खिलाफ मिली हार के बाद एडेन मार्करम का बड़ा बयान

South Africa v India - 2nd T20I
South Africa v India - 2nd T20I

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के कप्तान एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने भारत के खिलाफ जोहांसबर्ग में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में टीम को मिली हार को लेकर बड़ा बयान दिया है। एडेन मार्करम ने इस हार के लिए खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि 200 रन चेज करने में उनकी टीम को कोई दिक्कत नहीं थी लेकिन वो उस हिसाब से बल्लेबाजी नहीं कर पाए।

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को जोहांसबर्ग में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 106 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंद पर 61 और सूर्यकुमार यादव ने 56 गेंद में 100 रनों की पारी खेली। जवाब में प्रोटियाज टीम 13.5 ओवर में सिर्फ 95 रन बनाकर सिमट गई। कुलदीप यादव ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 17 रन देकर 5 विकेट लिए। इसके साथ ही ये सीरीज 1-1 से बराबर रही।

इस टार्गेट को हासिल किया जा सकता था - एडेन मार्करम

साउथ अफ्रीका की टीम ने शुरुआत में तो अच्छा खेला था लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे। एडेन मार्करम ने टीम को मिली इस हार के लिए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मैच के बाद कहा,

मुझे इस बात का कोई अफसोस नहीं था कि 200 रन चेज करने पड़ रहे हैं। मुझे लगा था कि हम इस टार्गेट को हासिल कर सकते हैं और ये ऐसा स्कोर था, जिसे हासिल किया जा सकता था। जब हम फील्डिंग कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि बल्लेबाज कहीं भी शॉट लगा सकते हैं। हालांकि कुछ पॉजिटिव चीजें इस मैच से हमारे लिए रहीं। कुछ चीजें हमारे लिए अच्छी रहीं और कुछ चीजों पर हमें काम करने की जरूरत है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता