Create
Notifications

वनडे में ओवर कम करने में बुराई नहीं है, रवि शास्त्री की बात का पूर्व खिलाड़ी ने किया समर्थन

रवि शास्त्री ने ओवर कम करने का सुझाव दिया था
रवि शास्त्री ने ओवर कम करने का सुझाव दिया था
reaction-emoji
निरंजन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री की बात का समर्थन करते हुए कहा कि वनडे क्रिकेट को और अधिक रोचक बनाने के लिए 50 से घटाकर 40 ओवर का करने में कोई बुराई नहीं है। इससे पहले शास्त्री ने ऐसा बयान दिया था।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच वनडे मैच के दौरान ब्रॉडकास्टर फैन कोड से बातचीत में जडेजा ने कहा कि एक समय था जब एकदिवसीय क्रिकेट आ गया था और तब कम टेस्ट मैच खेले जा रहे थे क्योंकि यह फिर से खिलाड़ियों, प्रसारकों और संघ के लिए अधिक प्रोडक्टिव था। प्रसारकों की अहम भूमिका होती है। यदि आप ध्यान दें, जो भी उच्च मीडिया अधिकार प्राप्त करता है वह अधिक लोकप्रियता प्राप्त करता है। वनडे क्रिकेट एक समय महंगा था।

उन्होंने यह भी कहा कि बाद में टी20 क्रिकेट आया। अब उनके अधिकार बढ़ गए हैं और इसलिए वनडे कम खेले जा रहे हैं। लेकिन टेस्ट हमेशा रहेगा। वास्तव में भारत अब 20-30 साल पहले खेले गए टेस्ट मैच की तुलना में अधिक टेस्ट मैच खेल रहा है। लेकिन वनडे, 7 घंटे किसके पास है अगर पूरे तीन घंटे में ही काम चल रहा है।

जब से रवि शास्त्री ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के एक दिवसीय मैचों में ओवर कम करने की बात का समर्थन किया है, तब से इंटरनेट पर चर्चा शुरू हो गई है। हर किसी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

गौरतलब है कि टी20 क्रिकेट में कम समय में दर्शकों का ज्यादा मनोरंजन होता है। ऐसे में फैन्स के लिए भी इसमें रूचि ज्यादा रहती है। खिलाड़ी भी कम समय में मैच खेलकर फ्री हो जाते हैं। अलग-अलग देशों में खेली जाने वाली टी20 लीग से भी वनडे की लोकप्रियता पर असर पड़ता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...