"रविंद्र जडेजा के कन्धों से अब भार कम हो गया" - एमएस धोनी के फिर से सीएसके का कप्तान बनने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

शेष आईपीएल 2022 में सीएसके की अगुवाई एमएस धोनी करेंगे
शेष आईपीएल 2022 में सीएसके की अगुवाई एमएस धोनी करेंगे

शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपना पद छोड़ दिया और फ्रेंचाइजी ने एक बार फिर कप्तानी की बागडोर अपने दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी (MS Dhoni) को सौंप दी है। इस मामले को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है और इसी क्रम में पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा (Ajay Jadeja) का नाम भी जुड़ गया है। पूर्व खिलाड़ी के मुताबिक जडेजा ने धोनी को वापस कप्तानी सौंप कर अच्छा किया है और उनका मानना है कि धोनी के फिर से कप्तान के रूप में आने से टीम को फायदा होगा।

आईपीएल 2022 के आगाज से पहले एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी और उनकी जगह रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था। हालांकि उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। टीम को 8 में से 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा और केवल 2 ही मैचों में जीत मिली। वहीं खुद रविंद्र जडेजा का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। शायद यही वजह है कि उन्होंने कप्तानी छोड़ दी और अब एक बार फिर एम एस धोनी को जिम्मेदारी दी गई है।

क्रिकबज पर बातचीत के दौरान जडेजा ने कहा कि अगर धोनी टीम में हैं तो फिर उन्हें ही कप्तानी करनी चाहिए। साथ ही यह भी कहा कि कप्तानी का त्याग करने से रविंद्र जडेजा पर भी अतिरिक्त दबाव नहीं होगा। उन्होंने कहा,

अगर एमएस धोनी टीम में हैं, तो उन्हें कप्तान होना चाहिए। हर कोई खुश है और मुझे लगता है कि रविंद्र जडेजा को भी राहत मिलेगी क्योंकि अब उनके कंधों से बोझ उतर गया है।

यह रविंद्र जडेजा का कॉल हो सकता है - अजय जडेजा

अजय जडेजा ने आगे कहा कि सीजन की शुरुआत में जब शायद रविंद्र जडेजा को कप्तानी की पेशकश की गई होगी तब शायद उनके पास कोई विकल्प नहीं था। उनका मानना है कि जब आप किसी के अंडर कई सालों तक खेलते हैं तो फिर उसकी मौजूदगी में टीम को लीड करना आसान नहीं होता। जडेजा ने कहा,

मुझे नहीं लगता कि रविंद्र जडेजा के पास कप्तान के रूप में नियुक्त होने पर कोई विकल्प था। ऐसा नहीं है कि आपने उससे कप्तानी वापस ले ली हो, हो सकता है कि उसके पास यहां कोई विकल्प न हो। लेकिन यह जडेजा का कॉल हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि इसमें कुछ देरी हुई है। यह बहुत मुश्किल होता है जब आप किसी के अंडर खेले हों और जब वह मैदान पर हो तब आपको टीम का नेतृत्व करना है।

चेन्नई सुपर किंग्स टूर्नामेंट के 46वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद का सामना पुणे के एमसीएए स्टेडियम में रविवार को करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now