Create

पहले वनडे में विराट कोहली के रोहित शर्मा को कप्तानी में मदद करने को लेकर अजय जडेजा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
विराट कोहली की रोहित शर्मा ने कप्तानी में मदद की
विराट कोहली की रोहित शर्मा ने कप्तानी में मदद की

विराट कोहली (Virat Kohli) वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी में मदद करते हुए नजर आए। रोहित शर्मा को उन्होंने कई बार सलाह दी और गेंदबाजों को भी सलाह दी। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एक लीडर हमेशा लीडर ही होता है, भले ही उसकी कप्तानी रहे या ना रहे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में रोहित शर्मा पहली बार फुल टाइम कप्तान के तौर पर मैदान में उतरे। हालांकि इस दौरान विराट कोहली भी मैदान में दिशा-निर्देश देते नजर आए। उन्होंने रोहित शर्मा को रिव्यू लेने में मदद की और इसके बाद किरोन पोलार्ड का विकेट भी एक साथ मिलकर सेलिब्रेट किया।

अजय जडेजा के मुताबिक विराट कोहली को मैदान में इसी तरह का एप्रोच बनाए रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि विराट कोहली भले ही कप्तान नहीं हैं लेकिन इससे उनकी लीडरशिप क्वालिटी कम नहीं हो गई है। उनके मुताबिक विराट के अंदर नेतृत्व क्षमता काफी पहले से ही मौजूद है।

विराट कोहली हमेशा लीडर रहेंगे - अजय जडेजा

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान अजय जडेजा ने कहा "स्पोर्ट में आपको अंदर से समझ होनी चाहिए। आपने भारत के लिए कई मैचों में कप्तानी की है और काफी फैसले लिए हैं, ऐसे में जब आप कप्तान नहीं रहते हैं तब भी उसी तरह से रिएक्ट करेंगे। विराट कोहली बैकबैंचर की तरह कप्तान नहीं बने थे। जब वो कप्तान नहीं थे, तब भी उनके अंदर लीडरशिप क्वालिटी थी। जब भारत ने 2011 का वर्ल्ड कप जीता था तो किसी ने विराट कोहली से नहीं कहा था कि वो सचिन तेंदुलकर को अपने कंधे पर बैठाएं। वो हमेशा एक लीडर रहे हैं। उनकी एनर्जी और माइंडसेट उन्हें सफल बनाती है। खिलाड़ी और सेलेक्टर आएंगे और जाएंगे लेकिन एक लीडर हमेशा लीडर ही रहता है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment